3:29 pm - Monday June 18, 0632

ब्राह्मणों पर विवादित सवाल पूछे जाने पर सस्पेंड हुए HSSC चेयरमैन भारती का दफ्तर सील, लटके 2-2 ताले

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के निलंबित चेयरमैन भारत भूषण भारती के आयोग की बिल्डिंग में बने ऑफिस को सील कर दिया गया है। इस कमरे पर पहले से ही एक ताला लगा हुआ था। अब इस पर एक और ताला लगाकर उसे बाकायदा कपड़ेऔर लाख से सील किया गया है। इस कमरे में भारती के समय हुई भर्तियों का कुछ रिकॉर्ड रखा हुआ है। कोई उससे छेड़छाड़ न कर सके, इसलिए उस पर सील लगाने के साथ उस पर नजर रखने को एक कैमरा भी लगाया गया है। ताकि यहां होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके। उनके ऑफिसर के पास दूसरे कमरों में बैठने वाले स्टाफ को भी अन्य कमरों में शिफ्ट किया गया है। खास बात यह है कि बिल्डिंग की पहली मंजिल पर बने इस रूम तक किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है। ऑफिस को सील किए जाने के मामले में आयोग चेयरपर्सन दीप्ति उमाशंकर और सचिव महावीर कौशिक ने कुछ भी बोलने इनकार किया है।

विवादों में रहे आयोग और चेयरमैन
– हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग नौकरियों को लेकर विवादों में रहा है। इसे लेकर चेयरमैन पर कई बार आरोप भी लगे हैं। कुछ समय पहले ही आयोग समेत अन्य महकमों के आठ लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था।
– सरकार ने इन कर्मचारियों के मोबाइल सर्विलांस पर लगाकर इस मामले का खुलासा किया था, जिसमें सामने आया था कि ये लोग किस प्रकार युवाओं से पैसों की वसूली कर रहे थे।
– हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि इस मामले में चेयरमैन भारती भी शामिल थे या नहीं। लेकिन ब्राह्मण समाज को लेकर पूछे गए विवादित सवाल पर चेयरमैन भारती को सस्पेंड कर मामले की जांच रिटायर्ड जस्टिस को सौंपी जा चुकी है।

सचिव के कमरे में चेयरपर्सन की सीटिंग
– आयोग की चेयरपर्सन दीप्ति उमाशंकर ने अपनी सीटिंग आयोग सचिव महावीर कौशिक के कमरे में की है। जबकि सचिव को दूसरा कमरा दिया गया है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!