9:01 pm - Monday June 26, 2017

यूपी सरकार दिलाएगी विदेश में लाखों नौकरियां

यूपी सरकार दिलाएगी विदेश में लाखों नौकरियांजी हां! विदेश में नौकरी की चाह रखनेवाले युवा ध्यान दें। उत्तर प्रदेश सरकार का एनआरआई विभाग अब युवाओं को विदेश में नौकरी दिलाने के लिए लाइसेंस ले लिया है।इसके तहत विदेश में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले छात्र को इमीग्रेशन और विजा दिलाने में मदद करेगी।

प्रयोगिक तौर पर पहले 1 लाख युवाओं को नौकरी मिलेगी। सरकार इसके लिए राज्य के 12 जिलों में यूपी वित्तीय निगम के कार्यालयों में दफ्तर खोलने की तैयारी में है। 
इन दफ्तरों में माइग्रेंट रिसोर्स सेंटर, ट्रेनिंग सेंसर तथा इमीग्रेशन सेंटर भी होगे। विभाग युवाओं को नौकरी दिलाने के लिए मलेशिया, सिंगापुर, इंडोनेश्यिा तथा स्वीडन जैसे देशें से संपर्क करेगा। 
इसके लिए यूपी सरकार 7-8 सिंतबर को प्रवासी भारतीय सम्मेलन करने जा रही है। गृह विभाग तथा कौशल विभाग इस सम्मेलन में कई देशों के लोगों के अफसर बातचीत करेंगे।
इन क्षेत्रों में मिलेंगी नौकरियांसरकार युवाओं को विदेश में इंजिनियरिंग, मेडिकल, होटल मैनेजमेंट, कंप्यूटर इंजिनियरिंग तथा कंस्ट्रक्शन जैसे क्षेत्रों में नौकरियां दिलाएगी।
Filed in: Jobs

One Response to “यूपी सरकार दिलाएगी विदेश में लाखों नौकरियां”


  1. Fatal error: Allowed memory size of 67108864 bytes exhausted (tried to allocate 620067 bytes) in /home/dkjakhar/public_html/wp-includes/wp-db.php on line 1173