1:50 pm - Saturday April 14, 2018

हाइवे पर चल रही हैं नकली हरियाणा रोडवेज की बसे – आरटीए की टीम ने की बस जब्त

अगर आप हरियाणा से हैं या हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर करते हैं तो ये खबर ख़ास आपके लिए हैं . आजकल हाईवे पर नकली हरियाणा रोडवेज की बस चल रही हैं जिनके पास ना तो प्रशासन की अनुमति हैं ना ही परमिट मन मर्जी किराया वसूलने के मामले भी सामने आ रहे हैं . जानिये आखिर क्या हैं इन नकली बसों का मामला –

हरियाणा के हाईवे पर पकड़ी नकली हरियाणा रोडवेज की बस –

कुछ शातिर लोग गैर क़ानूनी ढंग से पैसे बनाने के लिए बिना परमिट वाली बस हाईवे पर चला रहे हैं जो दिखने में बिलकुल हरियाणा रोडवेज की बस जैसी नजर आती हैं . जैसा रंग हरियाणा रोडवेज का होता हैं ठीक वैसा ही रंग करवा और चालक परिचालक को खाकी ड्रेस पहना ये गोरखधन्धो को अंजाम दे रहे हैं . ऐसी ही एक बस जो दिल्ली-जयपुर हाईवे पर चल रही थी और इस निजी बस को आरटीए की टीम ने सोमवार रात को कार्रवाई कर जब्त किया है . चालक के पास न तो परमिट था और न ही लाइसेंस . आरटीए ने बस संचालक पर 54 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है . वहीं बस को धारूहेड़ा पुलिस थाने में रखा गया है .

आपको बता दे की जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग -8 पर जयपुर से दिल्ली के बीच लंबे समय से हरियाणा रोडवेज बसों जैसा पेंट करवाकर निजी बसें सवारियां ढो रही थीं, जिसकी कई बार विभाग को शिकायतें भी की गई . आरटीए एवं पुलिस की ओर से इस तरह की बसों को काबू करने के लिए कई बार नाकेबंदी कर कार्रवाई की गई . जानकारी के अनुसार हाईवे नंबर आठ पर दिल्ली से जयपुर, दिल्ली से अजमेर एवं अलवर से दिल्ली के बीच रंग बदल कर दर्जनों बसें संचालित की जा रही है . बस चालक टैक्स बचाने एवं ज्यादा सवारियों लेने के चक्कर में राजस्थान के प्राइवेट बस संचालकों ने अपनी बसों के रंग को हरियाणा रोडवेज की तर्ज पर तैयार करवा कर हाईवे पर दौड़ाते है .

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!