12:15 am - Tuesday July 25, 2017

हो गया ऐलान: नौकरियां ही नौकरियां, 50000 पदों पर होंगी भर्तियां

हरियाणा सरकार प्रदेश के सरकारी विभागों में खाली पड़े सी व डी वर्ग के पचास हजार पदों को अनुबंध आधार पर भरेगी। प्रशासनिक कार्यों को प्रगति प्रदान करने के लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों पर कर्मचारियों की भर्ती का प्रारूप तैयार किया जा रहा है। जल्द ही इस प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाया जाएगा। इसके बाद सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की कमी नहीं रहेगी। लोगों के कार्य तेजी से होंगे। विज ने कहा कि वे हमेशा से ही आउटसोर्सिंग पॉलिसी को बंद करने की पैरवी करते रहे हैं। पूर्व सरकारों ने इस दिशा में कभी सकारात्मक पहल नहीं की।

कर्मचारियों की भर्ती का प्रारूप तैयार कर रही सरकार

भाजपा सरकार ने अब ठेकेदारों की बजाय नियमित भर्ती होने तक कर्मचारियों को सीधे विभागों से अनुबंध आधार पर रखने का निर्णय लिया है। इससे ठेकेदारी प्रथा पर विराम लगेगा।

उन्होंने कहा कि आउटसोसिंग पॉलिसी में ठेकेदार कर्मचारियों का शोषण करते हैं। इससे सरकार की छवि पर प्रतिकूल असर पड़ता है। जहां पर नियमित भर्ती की गुंजाइश होगी, वहां सीधे भर्ती होगी।

विज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के समान काम-समान वेतन के फैसले का सरकार पालन करेगी। उसका अध्ययन किया जा रहा है। विभागों पर पड़ने वाले वित्तीय बोझ का आकलन कर रहे हैं।

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!