8:54 pm - Friday December 9, 2016

आर्मी स्कूल में TGT और PGT की भर्ती 2015

आर्मी स्कूल में TGT और PGT की भर्ती 2015आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी ने विभिन्न आर्मी स्कूलों में पीजीटी, टीजीटी, और पीआरटी शिक्षकों के भर्ती के लिए फॉर्म जारी किए हैं। इन सभी पदों पर कुल रिक्तियों की संख्या स्कूल प्रबंधन द्वारा साक्षात्कार के समय या साक्षात्कार से पहले विज्ञापन के माध्यम से दर्शाई जाएगी।

आर्मी स्कूल में TGT और PGT 2015 

विभाग का नाम :- आर्मी स्कूल

आधिकारिक वेबसाइट :- www.airindia.in

पद का नाम :- TGT और PGT

आवेदन विधि: – उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन फार्म भर सकते हैं।

 पात्रता मानदंड एवं योग्यता आर्मी स्कूल में TGT और PGT की भर्ती 2015

उम्र सीमा: इन सभी पदों पर आवेदन करने की अधिकतम आयु 57 वर्ष, 40 वर्ष, 36 वर्ष एवं 29 वर्ष (विभिन्न श्रेणी के अनुसार) निर्धारित की गई है।, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र की छूट दी जाएगी। –

शैक्षणिक योग्यता :- शैक्षिक योग्यता के तौर पर पीजीटी शिक्षकों के लिए 50 प्रतिशत अंको के साथ परास्नातक एवं बी.एड और टीजीटी व पीआरटी शिक्षकों के लिए 50 प्रतिशत अंको के साथ स्नातक एवं बी.एड होना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त अनुभव के तौर पर आवेदकों के पास पिछले 10 वर्ष में कम से कम 5 वर्ष का संबं धित क्षेत्र में अनुभव होना अनिवार्य है।

आरक्षण : – सरकार के नियमों भर्ती के समय प्रचलित के अनुसार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और बीसी के लिए आरक्षण हो जाएगा।

चयन प्रक्रिया:- उम्मीदवारों की भर्ती प्रक्रिया तीन चरणों में पूरी की जाएगी। योग्य आवेदकों को प्रथम चरण में स्क्रीनिंग परीक्षा पास करनी होगी। परीक्षा में सफल आवेदकों का साक्षात्कार, शिक्षण दक्षता व कंप्यूटर दक्षता के आधार पर अंतिम चयन किया जाएगा।

आवेदन शुल्क :- इन पदों पर आवेदन करने के लिए 600 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा की तारीख 06 दिसंबर 2015 निर्धारित की गई है।

कैसे करें आवेदन :-  उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।इन सभी पदों पर स्क्रीनिंग परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को दिए गए पोर्टल aps-csb.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। यह पंजीकरण पोर्टल 30 अगस्त 2015 से 30 सितंबर 2015 तक खुला रहेगा। उम्मीदवार संबंधित पोर्टल पर दी गई जानकारी के अनुसार आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें।

अंतिम दिनांक :- इन पदों पर उम्मीदवार 30 सितंबर 2015 तक आवेदन कर सकते हैं।

आर्मी स्कूल में TGT और PGT की भर्ती 2015 विज्ञापन डाउनलोड के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन से जुड़ी जानकारी के लिए देखें: aps-csb.in

Filed in: Graduate Recruitments, Jobs, Recruitment, Teaching Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!