1:15 am - Sunday December 4, 2016

एचएयू वीसी की दौड़ में पिछड़े थे डाॅ. रमेश यादव, कृषि आयोग के अध्यक्ष बने

ramesh-yadav_1479937229हरियाणा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कुलपति बनने की दौड़ में पिछड़ने के बाद हिसार के डाॅ. रमेश यादव को प्रदेश किसान आयोग का नया अध्यक्ष बनाया गया है। प्रदेश सरकार ने बुधवार को इसकी घोषणा की है। डॉ यादव 1961 से आरएसएस से जुड़े हुए हैं, इसिलए उन्हें एचएयू के कुलपति बनाए जाने की भी अटकलें थी, लेकिन अब सरकार ने उन्हें आयोग का अध्यक्ष बनाकर पुराने संघी होने का इनाम दिया है।
एचएयू के पूर्व कुलपति डॉ. केएस खोखर का कार्यकाल 14 जुलाई को समाप्त हो गया था। कुलपति बनने की दौड़ में यूनिवर्सिटी के एचआरएम के डायरेक्टर रहे डॉ. आरके कश्यप, डॉ. रमेश यादव व ग्वालियर यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. एके सिंह के नाम चर्चा में थे। लेकिन बैठक में पंतनगर यूनिवर्सिटी के डॉ. केपी सिंह के नाम पर मुहर लगी थी। कुलपति की दौड़ में पिछड़ने के बाद डॉ. यादव ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व आरएसएस के साथ लगातार संपर्क में रहे। डॉ. यादव एचएयू के बोर्ड आॅफ मैनेजमेंट के सदस्य भी हैं।
कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में प्रदेश कृषि आयोग का गठन किया था। पहले अध्यक्ष के रूप में डॉ. आरएस परोदा ने 2010 में कार्यभार संभाला था। फिलहाल किसान आयोग के अध्यक्ष आईएएस अधिकारी अभिलक्ष लिखी के पास है।
Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!