8:23 am - Tuesday December 6, 2016

देहरादून सेना में भर्ती का एक और सुनहरा मौका

देहरादून सेना में भर्ती का एक और सुनहरा मौकाअगर आप सेना  में भर्ती होना चाहते हैं और आॅनलाइन आवेदन का मौका गवा चुके हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। भर्ती कार्यालय ने गढ़वाल मण्डल के इच्छुक अभ्यर्थियों   को  एक बार फिर से मौका दिया गया। अभ्यर्थी आठ से ग्यारह अक्टूबर तक पुन: आवेदन कर सकते हैं।  आवेदकों की दौड़ 13-14 अक्टूबर को की जाएगी।

बताते चलें  कि लैंसडौन भर्ती कार्यालय द्वारा आठ अक्टूबर से सैनिक जीडी, सैनिक लिपिक /एसकेटी और सैनिक टेक्निकल के लिए दून के गढ़ी कैंट स्थित महिंद्रा ग्राउंड पर भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष भर्ती के लिए आॅनलाइन प्रक्रिया की गई थी।  28 सितंबर को आवेदन प्रक्रिया बंद कर दी गई थी। जिसमें प्रदेशभर  से 33 हजार से अधिक युवाओं ने पंजीकरण किया था। युवाओं के इस उत्साह को देख भर्ती कार्यालय ने आवेदन का एक मौका और देने का निर्णय लिया है। आठ से ग्यारह अक्टूबर तक भारतीय सेना की वेबसाइट   www.joinindianarmy.nic.in   पर लॉग इन कर दोबारा आवेदन किए जा सकते हैं।

12 से डाउनलोड  करें आवेदन
8 अक्टूबर से जो अभ्यर्थी आॅनलाइन आवेदन करेंगे वे अभ्यर्थी12 अक्टूबर से प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। भर्ती के दौरान अभ्यर्थी को अपना आवेदन पत्र व प्रवेश पत्र अवश्य साथ लाना होगा। इनके बगैर वह भर्ती में शामिल नहीं हो पाएंगे।

किस जनपद की कब भर्ती

  • 8 अक्टूबर      –    हरिद्वार
  • 9 अक्टूबर          –    पौड़ी
  • 10 अक्टूबर         –    उत्तरकाशी-रूद्रप्रयाग
  • 11 अक्टूबर         –    चमोली
  • 12 अक्टूबर         –    टिहरी
  • 13 अक्टूबर         –    देहरादून
  • 14 अक्टूबर     –    यूपी-उत्तराखंड के

‘ 28 सितंबर तक आवेदन करने से चूक गए युवाओं के लिए यह प्रक्रिया दोबारा शुरु   की गई है। इसमें गढ़वाल मंडल के सालों जिलों के अभ्यर्थी 8-11  अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। इन सभी  की दौड़ 13-14 अक्टूबर को होगी।’
– कर्नल बीएमएस तलवार, निदेशक लैंसडौन भर्ती कार्यालय

Filed in: Defence Jobs, Jobs

One Response to “देहरादून सेना में भर्ती का एक और सुनहरा मौका”

  1. sandeep yadav
    12/30/2015 at 2:33 pm #

    Mohinder Garh dist.
    Ki bharty kB h
    Plz tell me

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!