3:22 pm - Sunday December 11, 2016

प्राइवेट कमांडो की सुरक्षा में होगी सरकारी पुलिस भर्ती, इसलिए लिया फैसला

haryana-police-recuritment_1467482176

पुलिसभर्ती में शामिल कई अभ्यर्थियों के नशे का उपयोग करने की बात साबित होने के बाद अब इस पर लगाम लगाने के लिए सख्ती बढ़ा दी गई है। तीन अभ्यर्थियों की मौत के बाद इस सख्ती के तहत पहले खुफिया तंत्र को सादी वर्दी में मैदान में उतारा गया। अब चंडीगढ़ से ब्लैक बाउंसर बुलाए गए हैं। यह बाउंसर प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी के बताए जा रहे हैं।

हरियाणा पुलिस भर्ती प्रक्रिया अब प्राइवेट सुरक्षा के साये में चलेगी।

हरियाणा पुलिस भर्ती प्रक्रिया अब प्राइवेट सुरक्षा के साये में चलेगी। भर्ती स्थल और अभ्यर्थियों पर पैनी नजर रखने के लिए चंडीगढ़ से ब्लैक बाउंसर बुलाए गए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक करी 70 ब्लैक बाउंसर कुरुक्षेत्र पहुंच गए हैं और भर्ती स्थल पर उन्होंने अपना काम भी संभाल लिया है। इन बाउंसर का काम अभ्यर्थियों पर पैनी नजर रखने का है। साथ ही उत्पात करने वाले अभ्यर्थियों को काबू करने का काम भी यह अभ्यर्थी करेंगे।

सादी वर्दी में अभ्यर्थियों पर नजर  :- इधर दो दिन पहले ही पुलिस ने खुफिया तंत्र को भी सादी वर्दी में मैदान में उतारा था। इनमें खुफिया विभाग के अलावा कुछ ऐसे मुखबिर भी शामिल हैं, जो अभ्यर्थियों की तरह नजर आते हैं। इन लोगों को भर्ती स्थल पर अभ्यर्थियों के बीच रहने और नशा करने वाले युवकों को पकड़े की जिम्मेदारी दी गई है। सूत्रों की माने तो अब ऐसे सादी वर्दी वाले जवानों और मुखबिरों को शहर के ऐसे स्थानों पर भी भेजा गया हैं जहां अभ्यर्थी ठहर रहे हैं। इनमें ब्रह्मसरोवर के अलावा धर्मशालाओं, और भर्ती स्थल के आसपास के क्षेत्र शामिल हैं।

दोपहर 12 बजे तक चली भर्ती प्रक्रिया  :- मौसम सुहावना होने का फायदा भर्ती में भी देखने को मिला। एचएसएससी ने भी बारिश का पूरा फायदा उठाया। सुबह होते होते तेज बारिश रिमझिम में बदल गई थी। ऐसे में अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया सुचारू रूप से शुरू हो गई। जहां हर दिन सुबह नौ बजे तक और शाम को सात बजे तक प्रक्रिया की जाती थी। वहीं शनिवार को दोपहर 12 बजे तक भर्ती प्रक्रिया चलती रही। शाम की शिफ्ट में भी प्रक्रिया जल्दी शुरू कर दी गई थी।

Filed in: Jobs, Police Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!