3:23 pm - Sunday December 11, 2016

बीकानेर सेना भर्ती 12 से 17 अक्टूबर प्रादेशिक सेना में जाने का सुनहरा अवसर

बीकानेर सेना भर्ती 12 से 17 अक्टूबर प्रादेशिक सेना में जाने का सुनहरा अवसरअगर आप सेना में अपना भविष्य बनाना चाहते है तो आपके पास यह सुनहरा मौका है प्रादेशिक सेना में सैनिकों की भर्ती 12 से 17 अक्टूबर,2015 से बीकानेर के करणी सिंह स्टेडियम में आयोजित की जाएगी।

प्रादेशिक सेना में जाने का सुनहरा अवसर, 12 से 17 अक्टूबर तक बीकानेर में होंगी आयोजित

सेना भर्ती की जानकारी देते हुए 123,बटालियन के प्रादेशिक सेना के मेजर शमशेर सिंह ने बताया कि 12 अक्टूबर,2015 को दोपहर बाद 2 बजे से शाम 6 बजे तक राजस्थान के हनुमानगढ,झालावाड़,बारां,बून्दी,राजसमन्द और आन्ध्रप्रदेश ,महाराष्ट्र, गोवा, केरल, तमिलनाडु, गुजरात, कर्नाटक राज्य और दादरा,नगर हवेली,दमन व द्वीप,लक्षद्वीव और पाण्डेचेरी के अभ्यार्थियों को टोकन वितरण कार्य किया जाएगा।

टोकन प्राप्त अभ्यार्थियों की दौड़,शारीरिक परीक्षा और मेडिकल परीक्षा 13 अक्टूबर 2015 को सुबह 5 बजे से प्रारम्भ होगा।

इसके बाद 13 अक्टूबर 2015 को दोपहर बाद 2 बजे से शाम 6 बजे तक  भरतपुर,धौलपुर,बांसवाड़ा,डूंगरपुर,बाड़मेर,जैसलमेर और श्रीगंगानगर के अभ्यार्थियों को टोकन वितरण किया जाएगा। इन अभ्यार्थियों की दौड़,शारीरिक परीक्षा और मेडिकल परीक्षा 14 अक्टूबर को होगा ।

सिंह ने बताया कि ठीक इसी तरह 14 अक्टूबर को अलवर,दौसा,चित्तौड़गढ़,उदयपुर,सिरोही,जालोर और झुंझुनू के अभ्यार्थियों को टोकन वितरण कार्य किया जाएगा।  15 अक्टूबर करौली, सवाई माधोपुर,कोटा,पाली,जोधपुर,चूरू और जयपुर जिले के अभ्यार्थियों को 16 अक्टूबर बीकानेर,टोंक,भीलवाड़ा,नागौर,अजमेर,प्रतापगढ़ व सीकर जिले के अभ्यार्थियों को टोकन दिया जाएगा ।

सिंह ने बताया कि प्रादेशिक सेना में भर्ती की आयु 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस भर्ती में सम्मिलित होने वाले इच्छुक अभ्यर्थी पासपोर्ट साईज की सात फोटो,शिक्षा के मूल प्रमाण पत्र व तीन सत्यापित फोटो प्रतियां,मूल निवास प्रमाण पत्र व दो सत्यापित फोटो प्रतियां, सरपंच द्वारा जारी चरित्र प्रमाण पत्र जो कि छः माह से अधिक पुराना नहीं हो और यदि अभ्यार्थी की आयु 21 साल से कम है तो राजपत्रित अधिकारी/सरपंच का अविवाहित होने का प्रमाण पत्र अवश्य साथ लाएं। इसके अलावा अगर कोई अतिरिक्त योग्यता का प्रमाण पत्र हो तो वह भी ला सकते हैं।

Filed in: Army Jobs, Defence Jobs, Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!