11:21 am - Tuesday December 6, 2016

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, राजस्थान में निकली 1720 भर्ती

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, राजस्थान में निकली 1720 भर्तीबेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति ने राजस्थान के 61 शहरों में राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत 1720 पदों पर आवेदन की मांग की है।ये आवेदन जीएनएम, एएनएम, फार्मासिस्ट लैब टेक्निशन और अकाउंट कम डेटा ऑपरेटर के पदों के लिए मांगे गए हैं।

राजस्थान 1720 जीएनएम, एएनएम, भर्ती 2015

जीएनएम  :- इनमें से जीएनएम के 281पदों के लिए आवेदकों की शैक्षिक योग्यता 12वीं पास या समकक्ष के साथ सरकारी मान्यता प्राप्त संस्था से जनरल नर्सिंग प्रशिक्षण कोर्स में सर्टिफिकेट और राजस्थान नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य निर्धारित की गई है। जीएनएम के पद पर चयनित आवेदकों को पे स्केल 7900 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा।

एएनएम :- वहीं 1117 पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का 12वीं पास के साथ सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान से एएनएम प्रशिक्षण कोर्स/महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण कोर्स में पास और राजस्थान नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य निर्धारित किया गया है। इन एएनएम पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को मसिक पे स्केल 6300रुपये दिए जाएंगे।

फार्मासिस्ट :- उसी प्रकार फार्मासिस्ट के 141 पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से डी फार्मा/बी फार्मा के कोर्स में पास अथवा समकक्ष योग्यता होना अनिवार्य है। इस पद के लिए चयनित उम्मीदवार को पे स्केल 8500 रुपये मासिक दिए जाएंगे।

लैब टेक्निशयन :- वही लैब टेक्निशयन के 140 पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास जीव विज्ञान विषय से 12वीं पास के साथ सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से मेडिकल लैब टेक्निशन में डिप्लोमा और राजस्थान पैरा मेडिकल काउंसलिग में रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य निर्धारित किया गया है। इन टेक्निशन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को मासिक पे स्केल 7500 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।

अकाउंटेंट /डेटा एंट्री ऑपरेटर :- वहीं अकाउंटेंट /डेटा एंट्री ऑपरेटर के 41 पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक और कंप्यूटर ऐप्लिकेशन में डिप्लोमा/सार्टिफिकेट कोर्स होना अनिवार्य है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को मासिक पे स्केल 9000 रुपये प्रतिमाह निर्धारित किए गए हैं।

उम्र सीमा  :- आवेदक की उम्र सीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित कि गई है

चयन प्रक्रिया:-  उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

अंतिम तिथि :- आवेदको को अंतिम तिथि 10.09.2015 से पहले आवेदन करना अनिवार्य है।

Filed in: Jobs, Medical Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!