1:57 pm - Monday December 5, 2016

भारतीय रेलवे में खुला नौकरी का पिटारा, 10वीं पास की बंपर भर्ती

भारतीय रेलवे में खुला नौकरी का पिटारा, 10वीं पास की बंपर भर्ती

भारतीय रेलवे ने बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का पिटारा खोल दिया है। रेलवे में 525 पदों पर भर्ती निकली है।

पूर्वोत्तर रेलवे, कार्यालय मुख्य कार्य प्रबंधक ने फिटर, मशीनिस्ट, पेंटर, वेल्डर, टर्नर, इलेट्रिशियन, वायरमैन इत्यादि पदों पर भर्ती करने के लिए फॉर्म जारी किए हैं।

पात्रता और योग्यता

शैक्षणिक योग्यता :- इन पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों के पास 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं और संबंध ित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

आयु सीमा :- पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा 15 से 24 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 01 जुलाई, 2015 से की जाएगी। इसके अतिरिक्त कुल पदों की संख्या का 03 प्रतिशत पूर्व कर्मचारियों के लिए एवं 02 प्रतिशत शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों के लिए आरक्षित किया गया है।

आवेदन मोड :- पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन शुल्क के तौर पर केवल अनारक्षित और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 40 रुपये का रेखांकित आईपीओ आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना होगा।

उम्मीदवारों को संबंधित वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा। आवेदन पूर्ण हो जाने के बाद उसका प्रिंटआउट निकालकर आगामी प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।

उम्मीदवार पूर्ण रुप से भरे हुए आवेदन पत्र के साथ मांगे गए सभी दस्तावेजों की सत्यापित प्रतियों को संलग्न कर ‘चीफ वर्क्स मैनेजर, सी ऐंड डब्ल्यू वर्कशाप, ईस्टर्न रेलवे, लिलुआ, हावड़ा, पिन-711204 के पते पर भेजें।

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 28 सितंबर, 2015 निर्धारित की गई है। विज्ञप्ति से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट er.indianrailways.gov.in पर लॉग ऑन करें।

Filed in: Jobs, Matriculation Recruitment, Railway Jobs, Recruitment

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!