5:00 pm - Friday December 9, 2016

महेंद्रगढ़, रेवाड़ी भिवानी के युवाओं की सेना में भर्ती 1 अक्टूबर 2016 से

महेंद्रगढ़, रेवाड़ी भिवानी के युवाओं की सेना में भर्ती 1 अक्टूबर सेभारतीय थल सेना की ओर से भिवानी, रेवाड़ी महेंद्रगढ़ जिले के युवाओं की खुली भर्ती रैली का आयोजन एक अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में किया जाएगा। दादरी भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल राजेश शर्मा ने बताया कि तीनों जिलों के उम्मीदवारों की सैनिक जनरल ड्यूटी, सैनिक लिपिक स्टोर कीपर तकनीकी श्रेणियों के लिए खुली भर्ती की जाएगी। भर्ती के लिए उम्मीदवार के अपना पंजीकरण आर्मी की वेबसाइट पर करवाना अनिवार्य है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से 15 सितम्बर तक किए जा सकेंगे। कर्नल राजेश शर्मा ने बताया कि भर्ती में सोल्जर जीडी के लिए न्यूनतम शिक्षा 10वीं होनी चाहिए, जिसमें पूरे विषयों को मिलाकर 45 प्रतिशत तथा प्रत्येक विषय में 33 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। सैनिक लिपिक स्टोर कीपर तकनीकी के लिए न्यूनतम शिक्षा 12वीं होना जरूरी है तथा जिसमें पूरे विषयों को मिलाकर 50 प्रतिशत प्रत्येक विषय में 40 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है

उन्होंने बताया कि एन.सी.सी. की सी सर्टीफिकेट धारक युवा को सोल्जर जी.डी. व टे्रडमैन को लिखित परीक्षा में 100 प्रतिशत अंक दिए जाएंगे। इसके अलावा सैनिक तकनीकी के लिए लिखित परीक्षा में 15 अंक दिए जाएंगे।

दस्तावेज :- 

  • 10 वीं व 12वीं
  • पूर्व सैनिकों के बच्चे प्रमाण पत्र भी साथ लेकर आए।
  • जाति,मूल निवास व चरित्र प्रमाण पत्र तहसीलदार व एस.डी.एम. द्वारा हस्ताक्षरित ही मान्य होगा।

सेना भर्ती रैली: भारतीय सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका

  • भर्ती के उम्मीदवार सुबह साढ़े  4 बजे से 8 बजे के बीच झोझू कलां के राजीव गांधी खेल परिसर में प्रवेश करेंगे।
  • भर्ती के उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन आर्मी की वैबसाइट पर करवाना अनिवार्य है।

निदेशक ने कहा कि जिन युवाओं को स्थायी मैडीकल कमी है जैसे आंख की बीमारी, सीने की हड्डी संतुलित न होना, कान के पर्दे में छेद, दांत व पैरों की से संबंधित स्थायी बीमारी है वे भर्ती में भाग लेकर अपना समय बर्बाद न करें। क्योंकि स्थायी बीमारियां ठीक नहीं हो पाती।  इसके अलावा शक्तिवर्धक दवाई का सेवन न करें, क्योंकि भर्ती प्रक्रिया में यूरीन व रक्त की जांच की जाएगी व इन दवाई का सेवन करते पाए जाने वाले उम्मीदवार की भर्ती रद्द कर दी जाएगी।

Filed in: Uncategorized

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!