3:18 pm - Thursday December 8, 2016

यूपी पुलिस 1652 उप निरीक्षक भर्ती 2015

यूपी पुलिस 1652 उप निरीक्षक भर्ती 2015यूपी पुलिस ने 1652 पदों पर आवेदन की मांग की है। आवेदन उप निरीक्षक  पद के लिए मांगे गए हैं। अन्य जानकारी लिखित परीक्षा के सिलेबस, परीक्षा पैटर्न :-

यूपी पुलिस 1652 दरोगा भर्ती 2015  

विभाग का नाम :- यूपी पुलिस

आधिकारिक वेबसाइट :- www.uppbpb.gov.in

पद का नाम :- यूपी पुलिस में दरोगा के 1,652 पदों पर सीधी भर्ती

पदों की संख्या: 1652 इन पदों के तहत पुरुष उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

वेतन :- चयनित उम्मीदवारों के लिए वेतनमान के तौर पर 9,300 रुपये प्रतिमाह से 34,800 रुपये प्रतिमाह एवं 4,200 रुपये ग्रेड पे निर्धरित किया गया है।

आवेदन विधि: – विज्ञापित पदों पर उम्मीदवार ऑनलाइन  मोड के माध्यम से आवेदन फार्म भर सकते हैं।

 पात्रता मानदंड एवं योग्यता यूपी पुलिस 1652 उप निरीक्षक भर्ती 2015 

उम्र सीमा: आवेदकों की आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष एवं अधिकतम 28 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को उत्तर प्रदेश सरकार के नियमों के अंतर्गत अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता :- इन पदों पर शैक्षिक योग्यता के तहत अभ्यर्थियों को किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से 50 प्रतिशत अंको के साथ स्नातक उत्तीर्ण अथवा समकक्ष होना आवश्यक है।

आरक्षण : – सरकार के नियमों भर्ती के समय प्रचलित के अनुसार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और बीसी के लिए आरक्षण हो जाएगा।

चयन प्रक्रिया:- उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन :-  उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे संबंधित विशेष जानकारी के लिए संस्थान की वेबसाइट www.uppbpb.gov.in  पर लॉग ऑन करें।

  • प्रथम चरण में योग्य आवेदकों को विभाग की वेबसाइट पर अपना नामांकन आवश्यक रूप से करना होगा और आवेदन शुल्क के लिए ई-चालान एवं रजिस्ट्रेशन स्लिप का प्रिंट प्राप्त करना होगा।
  • दूसरे चरण में अभ्यर्थी को ई-चालान द्वारा अपना आवेदन शुल्क नजदीकी शाखा में जमा करना होगा। अभ्यर्थी अपना आवेदन शुल्क इंटरनेट बैंकिग एवं क्रेडिट/डेबिट कार्ड द्वारा भी कर सकते हैं। आवेदन शुल्क सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 400 रुपये निर्धारित है।
  • तीसरे चरण में अभ्यर्थियों को विभाग की वेबसाइट पर शुल्क भुगतान के उपरांत सर्जित ट्रांजेक्शन आई.डी., फोटो एवं हस्ताक्षर निर्धारित फॉरमेट में अपलोड करना होगा।

यूपी पुलिस 1652 उप निरीक्षक भर्ती  विज्ञापन डाउनलोड के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन की अन्य जानकारी एवं आवेदन करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.uppbpb.gov.inपर लॉग इन करें।

Filed in: Defence Jobs, Jobs, Police Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!