1:33 am - Saturday December 3, 2016

रेलटेल कॉर्पोरेशन में नौकरी का मौका, यहां भरें फॉर्म

रेलटेल कॉर्पोरेशन में नौकरी का मौका, यहां भरें फॉर्म

रेल मंत्रालय के अधीन रेलटेल कॉर्पोरेशन ने केवल भारतीय नागरिकों से टेक्नीशियन के पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। विज्ञापित पदों की कुल संख्या 25 है।

रेलटेल कॉर्पोरेशन में नौकरी 2015

चयनित उम्मीदवारों का कार्यक्षेत्र मुख्यत: देश का उत्तरी क्षेत्र होगा, जिसके अंतर्गत मुख्यतः जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तरांचल, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली के क्षेत्र आएंगे।

शैक्षिक योग्यता के तहत उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रॉनिक्स /इलेक्ट्रिकल/आईटी/कंप्यूटर साइंस आदि में 3 वर्षीय डिप्लोमा 60 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा फिजिक्स/केमेस्ट्री /गणित /कंप्यूटर साइंस /आईटी इलेक्ट्रॉनिक्स में 60 प्रतिशत अंक के साथ बीएससी होना आवश्यक है। अन्य योग्यता के तहत उम्मीदवारों के पास सीसीएनए सर्टिफिकेट के साथ निर्धारित क्षेत्र में तीन वर्ष का अनुभव हो।

इन पदों पर ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन शुल्क के तौर पर सामान्य एवं पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये एवं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये डीडी के माध्यम से रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, दिल्ली के पते पर देय होगा। आवेदन पत्र भर कर जमा करने की अंतिम तारीख 2 सितंबर, 2015 है।

पूर्ण रुप से भरे हुए आवेदन पत्र को डाक द्वारा रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, 6वीं मंजिल, ब्लाक 3, दिल्ली आईटी पार्क, शास्त्री पार्क, दिल्ली-53 के पते पर भेजें। भेजे गए लिफाफे के ऊपर आवश्यक रुप से ‘टेक्नीशियन (ओ.ऐंड एम) के लिए आवेदन’ लिखा होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों का आवेदन पत्र में पद एवं क्षेत्र का नाम लिखा जाना एवं आवेदन पत्र को निर्धारित क्षेत्र में ही भेजा जाना आवश्यक है।

उम्मीदवार आवेदन से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए रेलटेल की आधिकारिक वेबसाइट www.railtelindia.com पर लॉग ऑन करें। सफल उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार एवं शारीरिक परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 2 सितंबर

Filed in: Jobs, Railway Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!