3:18 pm - Thursday December 8, 2016

सेना की खुली भर्ती रैली पानीपत 2015 – पानीपत, झज्जर, सोनीपत, रोहतक

सेना भर्ती रैली पानीपत 2015 - पानीपत, झज्जर, सोनीपत, रोहतक

सेनाभर्ती कार्यालय रोहतक द्वारा आगामी 01/11/2015  से 10/11/2015 तक पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में पानीपत, झज्जर, सोनीपत, रोहतक जिले की आयोजित की जाने वाली सेना भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवाओं का एक सितंंबर से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू होगा।

सेना भर्ती रैली पानीपत 2015

सेना भर्ती कार्यालय रोहतक की ओर से पुलिस लाइन झज्जर में 01/11/2015  से 10/11/2015  तक सेना की खुली भर्ती आयोजित होगी।

एआरओ मेजबान: – सेना भर्ती कार्यालय रोहतक

स्थल :-  शिवाजी स्टेडियम पानीपत में सेना की खुली भर्ती आयोजित होगी।

पोस्ट नाम :- इस दौरान सैनिक(जीडी), सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर तकनीक, रक्षा सेवा कोर आदि पदों पर भर्ती की जाएगी।

जिले :- उन्होंने बताया कि पानीपत भर्ती रैली में झज्जर, रोहतक, सोनीपत तथा पानीपत के युवा शामिल हो सकते हैं।

सेना भर्ती रैली के लिए आनॅलाइन पंजीकरण

भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल केएस भाटी ने बताया कि भर्ती रैली में शामिल होने के इच्छुक युवा वेबसाइट पर अपना नाम पंजीकृत 14 अक्टूबर तक करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सेना में भर्ती होने के लिए आगामी एक सित बर से ऑनलाईन पंजीकरण अनिवार्य कर दिया गया है। इसलिए युवाओं को भर्ती रैली में शामिल होने से पूर्व अपना पंजीकरण करवाना होगा। उन्होंने बताया कि पानीपत भर्ती रैली में झज्जर, रोहतक, सोनीपत तथा पानीपत के युवा शामिल हो सकते हैं। इस रैली में सिर्फ वही युवा शामिल होंगे, जिन्होंने अपना ऑनलाइन पंजीकरण करवाया होगा। वेबसाइट पर पंजीकरण करते समय राज्य ‘हरियाणा अंबाला को चुनें। अधिक जानकारी के लिए सेना की वेबसाइट पर अथवा सेना भर्ती कार्यालय रोहतक में संपर्क किया जा सकता है।

आयु सीमा :- भर्ती कार्यालय के निदेशक ने बताया कि जनरल ड्यूटी (साढ़े 17 से 21 साल की उम्र), सैनिक क्लर्क/एसकेटी सैनिक तकनीकी, सैनिक नर्सिग असिस्टेंट एवं वेटनरी व सैनिक वास्तुकार (साढ़े 17 से 23 साल की उम्र) पद शामिल हैं। –

शैक्षणिक योग्यता :- सैनिक जनरल डयूटी के लिए न्यूनतम शिक्षा 10 वीं में 45 प्रतिशत अंकों के साथ प्रत्येक विषय में पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा सैनिक लिपिक व स्टोर कीपर तकनीकी के लिए न्यूनतम शिक्षा 12 वीं में 50 प्रतिशत अंकों के साथ प्रत्येक विषय में 40 प्रतिशत होना अनिवार्य है।

शरीर पर टैटू गुदवाए युवा नहीं ले सकेंगे सेना में भर्ती

शरीरशरीर पर टैटू गुदवाए युवक भर्ती रैली में न आएंमे :-  जिन युवाओं ने अपने शरीर पर टैटू इत्यादि गुदवा रखे हैं, उन्हें सेना में भर्ती नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हाथ पर धार्मिक चिन्ह अथवा बाजू पर नाम इत्यादि लिखे युवाओं को भर्ती में शामिल होने की छूट दी जाएगी लेकिन कंधों के पास, छाती पर, पीठ पर व शरीर के अन्य हिस्सों पर टैटू बनवाए युवाओं को रैली में शामिल नहीं किया जाएगा। पर टैटू गुदवाए युवा नहीं ले सकेंगे सेना में भर्ती

Filed in: Army Jobs, Defence Jobs, Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!