11:23 pm - Tuesday December 6, 2016

हिमाचल पटवारियों के 242 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

हिमाचल पटवारियों के 242 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदनहिमाचल के युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुल गए हैं। बंदोबस्त विभाग में पटवारियों के 242 पदों पर भर्ती की जा रही है। शिमला में 138 जबकि कांगड़ा डिविजन में 104 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए जमा दो योग्यता रखी गई है। आयु सीमा 18 से 45 वर्ष तय की गई है। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

आवदेन की अंतिम तारीख 11 सितंबर 2015 है। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी। लिखित परीक्षा के बाद पटवारियों को ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा। प्रशिक्षण अवधि के दौरान इन्हें 3000 रुपये मासिक स्टाइपंड दिया जाएगा। 18 माह की ट्रेनिंग के बाद इन्हें नियुक्ति दी जाएगी। ऐसे में यदि आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो जल्द ही आवेदन कर लीजिए।

इस तरह करें आवेदन :- इच्छुक आवेदक http://himachal.nic.in वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। फॉर्म डाउनलोड करने के बाद सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को अपनी डिविजन के सेटलमेंट ऑफिसर के नाम से 200 रुपये और आरक्षित वर्ग को 100 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट बनाना होगा।

इसके अलावा एक एनवल्प जिस पर अपना एड्रेस और टिकट भी लगानी होगी। परीक्षा में दसवीं के स्तर का गणित, सामान्य ज्ञान, हिंदी और अंग्रेजी से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा के बाद श्रेणीवार मैरिट बनाई जाएगी जिसके बाद अव्वल रहने वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

इन जिलों के युवा यहां के लिए करें आवेदन

शिमला, किन्नौर, सिरमौर, सोलन और बिलासपुर के आवेदक इस पते पर अपने आवेदन भेजें। – To the Settlement Officer Shimla , Block No. 39 SDA Complex , Kasumpti Shimla-9.

कांगड़ा, हमीरपुर, ऊना, चंबा, कुल्लू, मंडी और लाहौल-स्पीति के आवेदक इस पते पर अपने आवेदन भेजें। -To the Settlement Officer Kangra at Dharamshala.

Filed in: Graduate Recruitments, Jobs, Recruitment, Senior Secondary Recruitment

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!