12:37 pm - Sunday June 16, 2019
Kindle Fire Coupon Kindle Fire Coupon 2012 Kindle DX Coupon 2012 Kindle Fire 2 Coupon Amazon Coupon Codes 2012 Kindle DX Coupon PlayStation Vita Coupon kindle touch coupon amazon coupon code kindle touch discount coupon kindle touch coupon 2012 logitech g27 coupon 2012 amazon discount codes

चुनावी मौसम के नज़दीक भर्ती पूरी करने में फेल हुए हैं हुड्डा,चौटाला अब मुख्यमंत्री खट्टर की परीक्षा

Untitled

चुनावी मौसम के नज़दीक भर्ती पूरी करने फेल हुए हैं हुड्डा,चौटाला अब मुख्यमंत्री खट्टर की 100 दिन में होगी परीक्षा है। बेरोजगारों को राहत / विस चुनाव से पहले 100 दिन में होंगी बंपर भर्तियां, खाली पदों की मांगी गई रिपोर्ट

बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बंपर भर्तियां होने वाली हैं। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने कसरत शुरू कर दी है। पिछले लंबे समय से बोर्ड, निगम और विभागों से लगातार रिक्त पदों की जानकारी मांगी गई। अब 3 दिन 123 विभागों, सभी कमिश्नर और डीसी कार्यालयों के अफसरों का पंचकूला में मंथन होगा।

चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद भर्तियां हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन और हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से शुरू कर दी जाएंगी। इसलिए सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से पहले से ही तैयारी शुरू की गई है। इन विभाग के साथ मीटिंग कर उनसे जेई, पटवारी, क्लर्क और ग्रुप-डी के खाली पदों की जानकारी ली जाएगी।
सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद चुनाव आचार संहिता हटते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होंगी। सरकार भी चाहेगी कि यह भर्तियां हरियाणा में अक्टूबर में होने वाले चुनाव के लिए चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले हो जाएं। क्योंकि करीब 100 दिन का ही वक्त दोनों कमीशन के पास रहेगा।

पहले दिन 56, दूसरे दिन 52 विभाग और तीसरे दिन सभी कमिश्नर करेंगे मीटिंग
पहली मीटिंग बुधवार को होगी, जिसमें 56 डिपार्टमेंट, बोर्ड, निगम के अफसर मौजूद रहेंगे, जबकि दूसरे दिन गुरुवार को 52 डिपार्टमेंट, सहकारिता, बोर्ड आदि के अफसर शामिल होंगे। तीसरे दिन 17 मई को विभागों के अलावा सभी 6 कमिश्नर और 22 डीसी कार्यालय के अधिकारियों के साथ मीटिंग होगी।

कोर्ट में अटकी भर्तियों पर भी होगी चर्चा
हरियाणा में हुई काफी भर्तियां हाईकोर्ट में चैलेंज हुई थी। अभी भी करीब 4 हजार पदों की भर्तियां अटकी हुई है। इन भर्तियों के मामलों में मजबूत पैरवी के लिए मंथन होगा। एडवोकेट जनरल कार्यालय से भी प्रतिनिधि मीटिंग में रहेंगे।
कुछ समय पहले 18 हजार से ज्यादा ग्रुप-डी के पदों पर भर्ती हुई थी, लेकिन करीब 2 हजार पदों का मामला कोर्ट में है। इस भर्ती में 8 हजार से ज्यादा ऐसे युवा भर्ती हुए थे, जो 12वीं से ज्यादा पढ़े थे। काफी युवाओं ने जॉइन नहीं किया, क्योंकि वे पुलिस भर्ती में शामिल हो गए।

एचएसएससी कर चुका 66 हजार पदों पर भर्तियां
भाजपा सरकार में एचएसएससी ने 73 हजार पदों पर भर्ती निकाली। इनमें 66 हजार पदों पर सभी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। जबकि 7 हजार भर्तियों में लिखित परीक्षा हो चुकी है। जबकि दो हजार से ज्यादा भर्तियां हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन कर चुका है।

Please follow and like us:
Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply