3:54 am - Wednesday June 28, 2017

7 साल में पहली बार DU में होगी बंपर भर्ती

दिल्ली यूनिवर्सिटी में फैकल्टी पोजिशन के लिए परमानेंट अपॉइंटमेंट प्रोसेस शुरू हो गया है। कई सालों बाद डीयू के 41 डिपार्टमेंट के लिए एक साथ असिस्टेंट प्रफेसर की पोस्ट निकाली गई है। इन 378 पोस्ट के लिए कैंडिडेट 16 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं। दूसरे फेज में डीयू के कॉलेजों के अलग-अलग डिपार्टमेंट की पोस्ट निकाली जाएंगी, फरवरी में ही इसके शुरू होने की उम्मीद है।

डीयू में 2009 के बाद बड़े लेवल पर परमानेंट पोस्ट के लिए रिक्रूटमेंट शुरू हुआ है। हाल ही में हाई कोर्ट ने डीयू को खाली परमानेंट पोस्ट को भरने के लिए 31 जुलाई की डेडलाइन दी है। यूनिवर्सिटी में करीब 4500 एडहॉक टीचर्स काम कर रहे हैं। परमानेंट अपॉइंटमेंट इस बार 9 फरवरी को होने वाले ईसी और एसी इलेक्शन का सबसे बड़ा मुद्दा है।

डीयू के एक अधिकारी ने बताया, असिस्टेंट प्रफेसर की पोस्ट के लिए डीयू की वेबसाइट du.ac.in में जाकर ऑनलाइन ऐप्लिकेशन भरनी होगी। इनके लिए 27 जनवरी को डीयू रजिस्ट्रार की ओर से ऐड जारी किया जा चुका है। 16 फरवरी या फिर एंप्लॉयीमेंट न्यूज में ऐड आने के दो हफ्तों के अंदर कैडिडेट्स को ऐप्लिकेशन जमा करनी होगी। पे बैंड छठे पे कमिशन पर है।

Filed in: Jobs, Teaching Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!