7:00 pm - Thursday April 19, 2018

लोकसभा के साथ होंगे विधानसभा चुनाव? जन जागरण अभियान चलाएंगी भाजपा

नई दिल्ली: लोकसभा, विधानसभा से लेकर पंचायत तक के चुनाव एक साथ कराने के लिए भाजपा अब जनजागरण अभियान चलाएगी। इसके लिए भाजपा संगठन और पार्टी शासित राज्यों की सरकारें लोगों को जागरूक करेंगी। लोकसभा व विभिन्न विधानसभाओं के आगामी चुनावों के मद्देनजर भाजपा शासित राज्य सरकारें अब केंद्र सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजना, आवास योजना, कृषि उपज लागत योजना जैसी कल्याणकारी योजनाओं को मुख्यतौर पर लोगों तक पहुंचाने में जुटेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप- मुख्यमंत्रियों की बुधवार को हुई बैठक में सभी को मिशन 2019 पर जुट जाने को कह दिया गया। लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों में भी चुनाव में उतरना है। इसलिए पार्टी इन सभी चुनावों की तैयारी में भी लग गई है। पार्टी संगठन और सरकारों में बेहतर तालमेल की जरूरत पर जोर दिया गया। सभी मुख्यमंत्रियों ने उन सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की योजना और प्रगत्ति रिपोर्ट की जानकारी मांगी गई, जो कि प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल हैं। इसके लिए पार्टी की सूची में पहले स्थान पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना है। इसके जरिए पार्टी की निगाह उन 10 करोड़ लोगों पर है जिन्हें इसका लाभ मिलने वाला है। इसके अलावा केंद्र सरकार की आवास योजना भी है जिसमें 2022 तक देश में सभी को छत उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। राज्य सरकारों से पूछा गया कि किसानों की उपज खरीदने के लिए मंडी स्तर पर कैसा तंत्र बनाया गया है। इसे कैसे बेहतर तरीके से लागू किया जा सकता है।

बैठक में मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों की सफल योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर प्रजंटेशन भी दिया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि बैठक में 2019 के चुनावों के कार्यक्रम पर विचार किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा चाहती है कि लोकसभा, विधानसभा, नगर निगम,पालिकाओं से लेकर ग्राम पंचायतों के चुनाव एक साथ हों। बैठक में गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के अलावा बाकी सभी 13 मुख्यमंत्री व सभी 6 उप मुख्यमंत्री मौजूद थे। बैठक का उदघाटन शाह ने किया, जबकि प्रधारनमंत्री ने अंत में सभी का मार्गदर्शन किया।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!