7:11 pm - Thursday April 19, 2018

CM खट्टर के चहेते HSSC चेयरमैन ने लिए 45 लाख ?

खबर सौजन्य से :-  खरी-खरी न्यूज़

बीजेपी नेता और पिहोवा नगरपालिका चेयरमैन का वायरल वीडियो

भर्तियों को लटका कर हरियाणा के युवाओं को प्रताड़ित करने की ज़िम्मेदारी सम्भाले वाले HSSC (हरियाणा स्टाफ़ सलेक्शन कमीशन) चेयरमैन भारत भूषण भारती पर 45 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगा है। ये आरोप एक वायरल ऑडियो के आधार पर लगाया जा रहा है। वायरल ऑडियो में पिहोवा नगरपालिका प्रधान अशोक सिंगला और बीजेपी नेता बलबीर सैनी की बातचीत है। इसमें सिंगला बलबीर सैनी को बताते हैं कि प्रधानगी का पद हासिल करने के लिए उन्हें 75 लाख रुपये की रिश्वत देनी पड़ी। 10-10 लाख रुपये तीन पार्षदों को दिए गए और 45 लाख रुपये भारत भूषण भारती के बेटे को दिए। ये सब लेन-देन भारती की जानकारी और सहमति से हुआ। बातचीत में पता चलता है कि पूरे शहर में इस लेन-देन की चर्चा है।

—————
नगरपालिका प्रधान पद की ख़रीद-फरोख़्त के अलावा भी बातचीत में कई ख़ुलासे हुए हैं।
सिंगला- लोगों में ये भी चर्चा है कि भारती नौकरी के लिए पैसे लेता हैं।
सैनी- अगर ये कमेटी में रुपये ले रहे हैं तो नौकरियों के लिए रुपये लेने का जहां दाव लगेगा ज़रूर रुपये लेंगे।
सिंगला- भारती का छोरा डीसी रेट की नौकरियों के लिए भी 50-60 हज़ार रुपये लेने लग गया था।
सैनी- भारती का छोरा अफ़सरों से भी पैसे मांग रहा है।
सिंगला- भारती का छोरा पैसे मांग रहा है, सचिन मित्तल उसका दलाल है।
————
सरकार चाहे तो मामले की जांच चंद दिनों में बड़ी ही आसानी से कर सकती है। हालांकि, सिंगला आपसी बातचीत में ही मना कर देते हैं कि वो कभी नहीं कहेंगे कि उन्होंने पैसे दिए। लेकिन इस ख़रीद-फरोख़्त के और भी गवाह व सूत्रधार हैं। बातचीत में पिहोवा नगरपालिका प्रधान अशोक सिंगला, महेंद्र सिंह, बलबीर राणा, बरथू की दुकान, दलबीर एसडीएम का भी ज़िक्र होता है। अगर सरकार थोड़ी भी संजीदा हो तो इस निष्पक्ष जांच करके एक बड़े गड़बड़झाले का ख़ुलासा कर सकती है।

नोट- हमने वायरल ऑडियो में से सिर्फ़ गालियां काटी हैं। बाक़ी ऑडियो यूं-की-यूं है। बीजेपी नेता बलबीर सैनी ने खरी-खरी न्यूज़ से बातचीत में इस ऑडियो के सही होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि क़रीब एक साल पहले उनकी अशोक सिंघला के साथ ये बातचीत हुई थी। हालांकि, उन्होंने ऑडियो वायरल नहीं की। हमने इस बारे में भारत भूषण भारती से भी बात करने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। व्हट्सएप मैसेज भी छोड़ा, लेकिन उन्होंने उसे देखने के बावजूद जवाब नहीं दिया।

खरी-खरी न्यूज़ नगरपालिका पद के लिए हुई ख़रीद-फरोख़्त के मामले में जांच के साथ HSSC भर्तियों में होने वाली धांधली की जांच की भी मांग करता है। साथ ही सवाल पूछ रहा है कि कोर्ट की टिप्पणियों और हज़ारों युवाओं के आरोपों के बावजूद भारती को क्यों बचाया जा रहा है ?
इसका जवाब कानूनी कार्रवाई करके सरकार दे सकती है। लेकिन लगता नहीं कि सरकार करेगी। क्यों?
बातचीत का ये हिस्सा ध्यान से सुनना और समझने की कोशिश करना।
ये वायरल ऑडियो में ध्यान देने वाली सबसे दिलचस्प बात है। बातचीत में जब बलबीर सैनी कहते हैं कि मुख्यमंत्री खट्टर को जानकारी नहीं है कि भारती भ्रष्ट है, अगर उनको पता लग जाए तो वो भारती को छोड़ेंगे नहीं। ऐसा बोलते ही अशोक सिंगला उन्हें बीच में रोककर कहते हैं कि भाषण नी देणा (मतलब भाषण मत दो)।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!