10:59 pm - Wednesday February 22, 2017

घोषणाएं 3500 कर चुके हैं अब पूरी कराने का जिम्मा : सीएम

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में पहले दिन रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिर्फ सरकार की बात की। कहा- संगठन की बातें तो होती ही रहती हैं। उन्होंने कहा कि घोषणाएं तो हम 3500 कर चुके हैं। अब इन्हें पूरा कराने की जिम्मेदारी है। हर विभाग की 4-5 घोषणाएं हैं, जिसे अफसरों से मिलकर पूरा करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन घोषणाओं में 1200 पर ही काम हुए हैं या हो रहे हैं। 2300 पेंडिंग हैं। इससे पहले उद्घाटन सत्र में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि जनता का विश्वास नहीं जीत पाए तो वह बाहर करने में देर नहीं लगाएगी। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की जनता ने जो विश्वास दिखाया, हमें उन 2.5 करोड़ लोगों का अपमान नहीं करना है। उनकी भावनाओं के अनुरूप काम करेंगे तो हमें बार-बार मौका मिलेगा।

सीएम ने 48 मिनट के भाषण सरकार के सवा दो साल के कार्यकाल का बखान किया। उन्होंने कहा कि सामान्य काम तो कर ही रहे हैं, पहली बार कई ऐसे काम किए जिसे दूसरे राज्य भी अपने यहां लागू कर रहे हैं। अध्यापकों के ऑनलाइन ट्रांसफर नियम लागू किए, जिससे 93 फीसदी शिक्षकों को सीधे लाभ हुआ। 7 फीसदी शिक्षक भी आज इस नीति से खुश हैं, क्योंकि ट्रांसफर के लिए अब पैसा नहीं देना पड़ता है।

एसवाईएल हमारी जीत :सतलुज यमुना लिंक नहर पर हमारी जीत हुई। 12 साल से पेंडिंग चल रहे इस मसले पर हमने सुप्रीम कोर्ट में मजबूती से अपना पक्ष रखा। सर्वोच्च के फैसले के क्रियान्वयन का प्रयास कर रहे हैं।

एकदम से ठीक नहीं होगी कानून-व्यवस्थाकानून व्यवस्था एकदम से ठीक नहीं हो जाएगी। इसमें समय लगता है। तुलना करने के लिए हमें 20 साल पुराना रिकार्ड देखना होगा। हम कहां खड़े हैं, इसके लिए पिछले आंकड़े देखने होंगे।

उद्योग व रोजगार बढ़ाएंगे :- रोजगार देने का वादा किया था। पहली बार गुड़गांव में इनवेस्टमेंट समिट किया। जिससे 5.84 लाख करोड़ रुपए का निवेश आया। अब सबसे पहले इंडस्ट्री को बढ़ाएंगे, रोजगार भी बढ़ेगा।

योग्यता पर ही मिलेगी नौकरी :- सरकार की प्राथमिकता है कि योग्यता के आधार पर ही नौकरी मिले। जो अयोग्य हैं, उन्हें नौकरी नहीं मिलेगी। इससे युवा खुश हैं।

वर्करों को बड़ा मन बनाना होगा :- समान विकास की बात करते हैं। इसी के तहत सभी हलकों में काम कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं को भी बड़ा मन बनाना होगा। ये नहीं कि सिर्फ हमारे परिवार और साथियों के काम होने चाहिए।जिप पार्षदों के अधिकार बढ़ाएंगे सरकार जिला परिषद के अधिकार बढ़ाने पर मंथन कर रही है। इसके लिए पार्षदों के सुझाव भी लिए जा रहे हैं। 20 जनवरी के बाद इसका क्रियान्वयन करने की घोषणा हो सकती है। सीएम ने पानीपत जिला परिषद सदस्यों व अफसरों के साथ बैठक कर सुझाव लिए। बैठक पहले से तय नहीं थी। सुबह ही पार्षदों को इसकी सूचना दी गई।

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!