10:30 pm - Monday June 18, 2018

मुख्यमंत्री उड़नदस्ते का छापा, मिड-डे-मील में बड़ा गड़बड़झाला करते पकडे गए इस्कान वाले

फरीदबाद: मिड-डे मील में देश भर से शिकायतें आतीं रहतीं हैं ,कभी कहीं खानों में सांप बिच्छू भी पाए गए हैं। हरियाणा के फरीदाबाद में आज दिनेश यादव HPS DSP CM Flying Squad फरीदाबाद के नेतृत्व में मिड डे मील के लिए बनाए गए गोदामों पर रैड की गई।

मुख्यमंत्री उड़न दस्ता हरियाणा फरीदाबाद ने एक जांच के सम्बंध में गुप्त सूचना के आधार पर इस्कान संस्था का रिकार्ड चैक करके इस्कान कार्यालय व राशन रखने के लिए बनाए गए गोदामों पर रैड की गई। मुख्यमंत्री उड़न दस्ता फरीदाबाद को सूचना मिल रही थी कि मिड डे मील इंचार्जों द्वारा बच्चों के लिए सरकार द्वारा तय किये गए मानकों से कम मात्रा में राशन तैयार कर बच्चों को दिया जा रहा है व सरकारी राशन को अवैध रूप से खुली मार्केट में बेचा जा रहा है जो लोगो ने अवैध रूप से राशन रखने के लिए गोदाम बना रखे है। इस सम्बंध में मुख्यमंत्री उड़न दस्ता द्वारा फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर , एजुकेशन विभाग व स्थानीय पुलिस को लेकर सेक्टर 6 फरीदाबाद में इस्कान संस्था द्वारा बनाये गए गोदाम पर छापा मारा गया। इस गोदाम के साथ ही एक अन्य गोदाम जो प्रवेश नागपाल का बताया जा रहा था, पर काफी करीब 118 सरकारी कट्टे चावल रखे हुए मिले। जिस सम्बंध में कोई मालकियत पेश नही कर पाए जाने पर थाना सैक्टर 7 फरीदाबाद में आरोपियों के विरुद्ध अभियोग अंकित कराया गया है।

इस्कॉन संस्था के रिकॉर्ड में भी अनियमितताएं पाई गई है जिस सम्बन्ध में पूछताछ की जा रही है। इस दौरान मोके पर CM फ़्लाइंग के निरीक्षक सुभाष चंद , सी राजेन्द्र, ASI सतबीर सिँह, ASI महेंद्र, ASI जिले सिंह, HC प्रभु दयाल, हक शिव कुमार, हक ज्ञानदीप व एडुकेशन विभाग से श्रीमति सतेंदर कौर DEO स्टाफ सहित तथा फ़ूड निरीक्षक वीरेन्द्र सिँह व SI सुमेर सिंह सेक्टर 7 चौकी प्रभारी हाजिर रहे ।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!