8:33 pm - Friday April 20, 2018

हरियााणा में ग्रुप डी के 38 हजार पदों पर सीधी भर्ती, सफाई कर्मी-चौकीदार की नहीं होगी शैक्षणिक शर्त: सीएम खट्टर

सीएम मनोहर लाल ने कहा है कि प्रदेश सरकार जल्द ग्रुप डी के 38 हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी, जिसमें विशेष रूप से गरीब समाज के युवाओं को रोजगार अवसर प्राप्त होंगे। हरियाणा में ऐसी सरकार बनाने की परंपरा थी, जो योग्य युवाओं का हक मारकर 35 साल से अयोग्य लोगों को भर्ती करते रहे थे, लेकिन भाजपा सरकार ने इस परंपरा को बंद करते हुए बैकलाॅग को भी भरने की दिशा में अहम कदम उठाया है। बुधवार को चंडीगढ़ में सीएम आवास पर प्रदेशभर से आए वाल्मीकि समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर रहे थे।

सफाई कर्मी-चौकीदार की नहीं होगी शैक्षणिक शर्त

– सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार ने रोजगार और शिक्षा क्षेत्र में बरसों से बिगड़ी व्यवस्था को सुधारा है। पूर्व सरकारें जिस प्रकार अयोग्य लोगों को 35 वर्षों तक प्रदेश की जनता पर थोपकर योग्य युवाओं के भविष्य को अंधकारमय करते थे। आज हमने पारदर्शी व्यवस्था देते हुए युवाओं को मेरिट के आधार पर नौकरी देने की व्यवस्था की है।

– उन्होंने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में भी बिना पढ़ाई के ही विद्यार्थी अगली कक्षा में पहुंच जाते थे, लेकिन हम एक बार फिर से आठवीं का बोर्ड शुरू करने जा रहे हैं। प्रदेश सरकार गरीब एवं पिछड़ा वर्ग के हित के लिए दशकों से उनकी बैकलाग को भरने की मांग को पूरा करने जा रहे हैं और इस संबंध में मुख्य सचिव को विशेष भर्ती निकालने के आदेश दिए जा चुके हैं।

12 तक हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को भेजें पदों का अाग्रह
हरियाणा सरकार ने सभी विभागों, आयुक्तों, उपायुक्तों, बोर्डों और निगमों को ग्रुप डी के पदों की नए सिरे से मांग 12 अप्रैल तक सीधे हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को भेजने का आग्रह किया है। इस संदर्भ में सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, हिसार, रोहतक, गुड़गांव , करनाल और फरीदाबाद मंडलों के आयुक्तों, उपायुक्तों और बोर्डों और निगमों के प्रबंध निदेशकों को पत्र भेजा गया है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!