8:12 am - Monday September 25, 2017

सीएम खट्टर ने प्रदेश के कंप्यूटर शिक्षकों को दिया बर्थ-डे गिफ्ट, पढ़िए

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने 64वें जन्मदिन पर कंप्यूटर शिक्षकों के सेवा विस्तार की हामी भर दी है। शिक्षक इसे बड़ा तोहफा मान रहे हैं। प्रदेश के कंप्यूटर शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को यहां सीएम निवास पर उन्हें जन्मदिवस की शुभकामनाएं देने पहुंचा था। इस दौरान शिक्षकों ने अपने सेवा विस्तार का भी जिक्र कर दिया। 31 मई को उनका एक वर्ष का अनुबंध खत्म हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने उन्हें सेवा विस्तार का भरोसा दिया है। इससे 2600 कंप्यूटर शिक्षकों ने राहत की सांस ली है। कंप्यूटर शिक्षक संघ के प्रधान बलराम धीमान ने बताया कि उन्होंने सीएम से रोजगार को बचाने की गुहार लगाई, जिस पर उन्होंने जल्दी दोबारा अनुबंध का आश्वासन दिया है। सीएम ने कहा कि सरकार सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षा को लेकर गंभीर है और जल्द ही तकनीकी शिक्षा को सुचारू रूप से चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी जवाहर यादव ने इसका स्थायी समाधान निकालने का आग्रह किया। याद रहे कि सरकारी स्कूलों में 2013 में शिक्षा विभाग ने 2600 कंप्यूटर टीचर्स की नियुक्ति की थी। बीते चार वर्षों में चार बार इन्हें बाहर किया जा चुका है। शिक्षक संघ के प्रदेश प्रेस प्रवक्ता सुरेश नैन ने बताया शिक्षा विभाग नियमित भर्ती होने तक वर्तमान शिक्षकों की सेवा जारी रखने के लिए हाईकोर्ट में हलफनामा दायर कर चुका है। अबकी बार सरकार ने शिक्षकों को रिलीव किया तो तत्काल हाईकोर्ट जाएंगे।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

Filed in: Jobs, News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!