5:06 am - Thursday April 19, 2018

गुरुग्राम में स्थापित किया गया हरियाणा का पहला साइबर पुलिस थाना

गुरुग्राम में हरियाणा का पहला साइबर पुलिस थाना स्थापित किया गया है, जहां पर साइबर अपराधों से संबंधित मामले दर्ज किए जाएंगे।
पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज चंडीगढ़ में हरियाणा अब तक को यह जानकारी देते हुए बताया कि एसीपी, डीएलएफ गुरुग्राम कार्यालय में गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त श्री संदीप खिरवार के साथ गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण, गुरुग्राम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री वी. उमाशंकर द्वारा साइबर पुलिस स्टेशन का उदघाटन किया गया।

उन्होंने बताया कि फेस 5 के दौरान डीएलएफ द्वारा पुलिस थाने का भवन प्रदान किया गया है। उन्होंने बताया कि साइबर पुलिस थानों में पर्याप्त प्रशिक्षित जनशक्ति पहले से ही तैनात की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि यदि आवश्यक हुआ, तो बाहर के साइबर अपराध विशेषज्ञ को भी इस पुलिस स्टेशन में लगाया जाएगा।
प्रवक्ता ने बताया कि यह पुलिस थाना एसीपी क्राइम/डीसीपी क्राइम गुरुग्राम के सीधे निरीक्षण में कार्य करेगा। नए युग के साइबर अपराध से निपटने के लिए इस पुलिस थाने में आधुनिक उपकरण और सॉफ्टवेयर भी स्थापित किए गए है। यह सभी प्रकार की ऑनलाइन और तकनीक संबंधी अपराधों के लिए एक केंद्रीकृत निगरानी केंद्र के रूप में कार्य करेगा।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!