3:24 pm - Monday April 22, 8295

कल से भिवानी में शुरू होगी एक करोड़ प्रथम इनाम वाली दंगल

हरियाणा के राज्यपाल प्रो० कप्तान सिंह सोलंकी 21 मार्च को भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस पर भिवानी के भीम स्टेडियम में आयोजित किये जा रहे ‘भारत केसरी दंगल-2018’ का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर खेल एवं युवा मामले मंत्री श्री अनिल विज विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे।
खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के प्रधान सचिव, श्री अशोक खेमका ने बताया कि 23 मार्च तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 10 भार वर्गों की 8 टीमें भाग लेंगी, जिनके प्रथम विजेताओं को कुल एक करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त इन्हीं भार वर्गों में प्रथम रनरअप पहलवानों को कुल 50 लाख रुपये, दूसरे रनरअप पहलवानों को कुल 25 लाख रुपये तथा तीसरे रनरअप पहलवानों को कुल 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। इसके अलावा, दंगल में विजेता प्रतिभागियों के प्रशिक्षकों को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

श्री खेमका ने बताया कि देश के सबसे बड़े इनामी दंगल में विभिन्न प्रदेशों के 5 पुरूष तथा 5 महिला भार वर्ग के वरिष्ठï पहलवान भाग लेगे। इनमें पुरूष वर्ग में 57, 65, 74, 86 तथा 97 किलोग्राम तथा महिला वर्ग में 50, 57, 62, 68 तथा 72 किलोग्राम के पहलवान शामिल होंगे। इस प्रतियोगिता में देश की 8 उत्कृष्टï टीमों के 80 पहलवान तथा 16 प्रशिक्षक अपना हुनर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि खेल विभाग द्वारा गत 3 वर्षों से इस प्रकार का आयोजन विभिन्न जिलों में करवाया जा रहा है, जिसमें देश के नामचीन पहलवानों ने भाग लिया है। दंगल में भाग लेने वाले पहलवानों के खाने, ठहरने तथा सुविधाओं के लिए पूरी व्यवस्था की गई है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!