3:51 am - Tuesday April 17, 2018

भाजपा ने खेला ब्राह्मण कार्ड, डीपी वत्स जाएंगे राज्यसभा

हरियाणा की एक राज्यसभा सीट के लिए भाजपा ने बड़ा दांव खेला है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में हरियाणा लोक सेवा आयोग के चेयरमैन रह चुके रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स को भाजपा राज्यसभा भेजेगी। वत्स पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान अगस्त 2014 में भाजपा में शामिल हो गए थे। तब वत्स ने खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित बताया था।

डीपी वत्स अगस्त 2011 में हुड्डा सरकार में हरियाणा लोक सेवा आयोग के चेयरमैन बने थे। वह मूल रूप से हिसार जिले के गांव थुराना के रहने वाले हैैं। डीपी वत्स को राज्यसभा भेजकर भाजपा ने ब्राह्मïण कार्ड खेला है। हरियाणा में चूंकि सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों की बहुत अधिक संख्या है तथा देश का हर दसवां सैनिक हरियाणा से है, इसलिए भाजपा को डीपी वत्स के राज्यसभा जाने से राजनीतिक लाभ की उम्मीद है। वत्स का नाम अंतिम समय में चर्चा आया था। इसके पहले सुधा यादव, रामचंद्र जांगड़ा के नाम उछले थे। जांगड़ा का नाम तो तय माना जा रहा था, लेकिन वत्स बाजी मार ले गए।

वाजपेयी और प्रतिभा पाटिल के किए ऑपरेशन :- हरियाणा लोक सेवा आयोग का चेयरमैन पद छोडऩे के बाद डीपी वत्स ने हांसी में राज्य स्तरीय जनसभा कर सक्रिय राजनीति में आने का एलान किया था। डीपी वत्स पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल का ऑपरेशन कर चुके हैैं। वत्स अच्छे सर्जन हैैं तथा एलुमेट आम्र्स फोर्स मेडिकल कालेज पुणे के पूर्व निदेशक एवं कमांडेंट रह चुके हैैं।

खापों की दमदार पैरवी भी करते रहे :- पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स ने सेना से रिटायरमेंट के बाद खापों के लिए भी काम किया है। वे खापों के अच्छे कामों का लगातार समर्थन करते रहे हैैं। सुप्रीम कोर्ट में खापों पर चले मामले में डीपी वत्स ने उनकी जोरदार पैरवी की।

सेना में रहते हासिल किए तीन बड़े अवॉर्ड :- सेना में सेवाओं के दौरान डीपी वत्स को कई अवॉर्ड भी मिले हैैं। लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) डीपी वत्स परम विशिष्ट सेवा मेडल, सेना मेडल और विशिष्ट सेवा मेडल से अलंकृत है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से उनकी मित्रता है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!