4:03 am - Wednesday June 28, 2017

HSSC आसान पेपर से राहत, कटऑफ बढ़ाएगा टेंशन

hssc-cut-off

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से क्लर्क भर्ती लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।दैनिक एक्स्प्रेस ने काफ़ी लोगो से बात करने और एक्सपर्ट की राय के बाद ये बिंदु सामने आया है। कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से क्लर्क भर्ती लिखित परीक्षा की रेस में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए इस बार लिखित परीक्षा का 5 चरणों में आयोजन कटऑफ लिस्ट में शामिल होने को बहुत प्रभावित कर  रहा है। अगर 11 दिसम्बर को होने वाला पेपर सरल हुआ तो कट ऑफ बढ़ सकती है।

आपको कितने अंक स्कोर करने की जरूरत है?

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग क्लर्क परीक्षा का आयोजन कर  रहा है। इस साल भी यह उम्मीद है कि लगभग 06-07 लाख उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया था। इस प्रकार, प्रतिस्पर्धा का स्तर बहुत ही कठिन होने की सम्भावना है। इस लेख में हम क्लर्क कटऑफ का विश्लेषण करेंगे ताकि आपको इस बात की जानकारी हो सके कि आपको क्लर्क 2016 परीक्षा में कितने मार्क्स स्कोर करने होंगे।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग क्लर्क कटऑफ को क्लियर करने के लिए क्या करना चाहिए? सरल शब्दों में, आपको अनुमानित कटऑफ से कम से कम 10-15 अधिक मार्क्स हासिल करने का प्रयास करना चाहिये। इसका मतलब यह है कि इससे आपके मेरिट सूची में आने की संभावना बढ़ जाएगी एवं आपको नौकरी मिल जायेगी।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग क्लर्क परीक्षा कटऑफ 2016 

क्लर्क भर्ती लिखित परीक्षा कट-ऑफ के 65% के आसपास ही रहने की उमीद है यानी आपके 130 से उपर नंबर आ रहे है तो आपके क्लर्क बनने की काफ़ी संभावना है।

  • सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियो को तोड़ा ज़्यादा संघर्ष करना पद सकता है सामान्य मे जिनके 130 से ज़्यादा मार्क्स आ रहे है उनका मेरिट मे आने का अच्छा चान्स है   ।
  • OBC Category के पुरुष अभ्यर्थियो को भी काफ़ी ज़्यादा मार्क्स लाने होंगे क्योकि पहले से आरटेट मे काफ़ी लोगो को 65 % से ज़्यादा मार्क्स आए हुए | अगर आपके 130 से उपर नंबर आ रहे है तो आपके मेरिट मे आने चान्स है।
  • SC Category मे तोड़ा कम जाएगी कट-ऑफ मार्क्स – अगर आप 110 से उपर नंबर ला रहे हो तो आपके चयन होने की काफ़ी संभावना है ।

यह कट ऑफ मार्क्स अंतिम कट ऑफ मार्क्स नही है । यह केवल अभी तक के रुझान  है ।

यदि आपके पास HSSC क्लर्क कटऑफ के बारे में कोई प्रश्न हैं तो आप उन्हें नीचे टिप्पणी अनुभाग में पोस्ट कर सकते हैं, हमें आपके प्रश्नों का जवाब देने में खुशी होगी।

Filed in: Results

7 Responses to “HSSC आसान पेपर से राहत, कटऑफ बढ़ाएगा टेंशन”


  1. Fatal error: Allowed memory size of 67108864 bytes exhausted (tried to allocate 621291 bytes) in /home/dkjakhar/public_html/wp-includes/wp-db.php on line 1173