6:09 am - Friday December 15, 2017

400 पूर्व फौजी संभालेंगे प्रदेश की जेलों की कमान, सीधे जेल अधीक्षक लेंगे इंटरव्यू

हरियाणा में जेलों की कमान अब पूर्व फौजी संभालेंगे। सोहना की जिला मॉडर्न जेल भोंडसी में सबसे ज्यादा 80 पूर्व फौजी वार्डन का काम संभालने के लिए भर्ती किए जाएंगे। वहीं प्रदेश की जेलों में 400 पूर्व फौजी वार्डन के कामकाज के लिए भर्ती होंगे। प्रदेश की जेलों में वार्डन की कमी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने अब पूर्व फौजियों को जेल की सुरक्षा में लगाने की घोषणा की है। जानकारी के मुताबिक पूरे प्रदेश में करीब 400 पूर्व फौजियों की भर्ती जेल की सुरक्षा में होगी।

हरियाणा के विभिन्न जेलों में वार्डन की कमी होने पर सरकार जेलों में पूर्व फौजियों की नियुक्ति करने जा रही है। जेलों में सबसे ज्यादा 80 वार्डन सोहना की भोंडसी जेल में नियुक्त होने वाले हैं। भोंडसी जेल में ही 101 वार्डनों की कमी है। इस समय जेल में 150 वार्डन काम कर रहे हैं, जबकि 251 वार्डन के पद स्वीकृत हैं। इस कमी को पूरा करने के लिए जेल विभाग के उच्चाधिकारियों ने पूर्व फौजियों को भर्ती करने का निर्णय लिया। इसके लिए 2 अगस्त से इंटरव्यू शुरू हो गए हैं। फिलहाल इन फौजियों को एक साल के अनुबंध पर रखा जाएगा। जिला सैनिक बोर्ड के माध्यम से सभी पूर्व सैनिकों को सूचना भेज दी गई है।

किस जेल में होंगे कितने वार्डन
गुड़गांव जेल सुपरिंटेंडेंट रतन सिंह ने बताया कि पूर्व सैनिकों को 14 हजार प्रति माह वेतन के अलावा तीन हजार रुपए वर्दी व अन्य भत्ते मिलेंगे। रहने की व्यवस्था जेल परिसर में होगी। सभी का 10 लाख रुपए का बीमा होगा। 25 साल से 50 साल के बीच का कोई भी पूर्व सैनिक उम्मीदवार होगा। बशर्ते उसने 5 साल देश सेवा की हो। कोई लिखित या शारीरिक परीक्षा नहीं होगी। जेल अधीक्षक सीधे इंटरव्यू लेकर भर्ती करेंगे।
भोंडसी जेल 80
फरीदाबाद 50
अंबाला 40
यमुनानगर 8
अंबाला 40
हिसार 36
जींद 15
झज्जर 15
करनाल 70
नारनौल 20
सोनीपत 10
रोहतक 20
भिवानी 36

 

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpAress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!