6:08 am - Monday June 25, 2018

किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिल्ली की तरफ कूच कर रहे किसानों पर किये गए लाठी चार्ज की आज निंदा करते हुए आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वायदाखिलाफी की याद दिलाने पर किसानों पर लाठियां भांजी जा रही है।

श्री हुड्डा ने आज यहां जारी बयान में कहा कि भाजपा ने गत लोकसभा चुनाव के समय किसानों से अनेकों लोक लुभावने वायदे किए थे, जिनमें प्रमुख रूप से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करना था लेकिन सत्ता प्राप्ति के बाद न केवल उन वायदे को भूल गई अपितु उन वायदों को याद दिलाने पर लाठियां भांजी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कैसी विडंबना है की देश की किसान को अपने ही देश की राजधानी में घुसने से रोका जा रहा है।

श्री हुड्डा ने आरोप लगाया कि यमुनानगर में शांतिप्रिय किसानों पर अकारण लाठियां तक भांजी गई और उसके बाद अनेकों किसानों के ट्रैकटर दिल्ली पुलिस ने भाजपा सरकार के आदेश पर जब्त कर लिये तथा शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे किसानो को थानों में बैठा लिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा को याद रखना चाहिए कि जब देश की आबादी 30 करोड़ थी तब अनाज बाहर से मंगवाना पड़ता था यह किसान की मेहनत का ही परिणाम है कि आज देश के 130 करोड़ आबादी का पेट भरने के बाद भी अनाज से गोदाम भरे पड़े हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस किसानों के साथ है और सरकार को हठधर्मीं छोड़कर उनकी जायज मांगों एकदम स्वीकार करना चाहिए सिर्फ जय जवान जय किसान के नारे लगाने से काम चलने वाला नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि किसानों को रिहा किया जाये, उनपर दर्ज मुकदमे वापस लिये जाए और जब्त ट्रैकटरों को तुरंत लौटाया जाए।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!