2:09 pm - Saturday April 21, 2018

7 मार्च से शुरू होंगी बोर्ड परीक्षाएं, नकल रोकने वाली ग्राम पंचायत होंगी पुरस्कृत

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं व बारहवीं की परीक्षा 7 मार्च से शुरू होंगी। बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों को परीक्षा के दौरान बाहरी हस्तक्षेप रोकने के लिए जिम्मेवारी दी गई है। जो पंचायत परीक्षा केंद्रों में नकल रहित परीक्षाओं को करवाने में सफल होंगे, उन्हें राज्य सरकार की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा।

– इस परीक्षा में 8 लाख 23 हजार छात्र -छात्राएं परीक्षा देंगे। बोर्ड ने परीक्षाओं के लिए अपनी पूरी तैयारियां कर ली है। नकल रोकने के लिए भी बोर्ड की ओर से व्यापक इंतजाम किए गए हैं।
– सोमवार को परीक्षाओं के संचालन संबंधी सामान सेंटर सुपरिंटेंडेंट व उसकी सहयोगी टीम को सौंप दिया है। बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रदेश भर में 1756 परीक्षा केंद्र बनाए गए है।
– 12वीं की परीक्षा में 3 लाख 22 हजार 881 परीक्षार्थी व 10वीं की परीक्षा में 5 लाख 138 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे। सभी परीक्षा केंद्रों पर नकल रहित परीक्षा संचालन के लिए सेंटर सुपरिंटेंडेंट, सुपरवाइजर, ऑब्जर्वर के अलावा 73 स्पेशल फ्लाइंग बनाई गई है जो कि परीक्षा केंद्रों पर नजर रखेंगी।
– बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों को परीक्षा के दौरान बाहरी हस्तक्षेप रोकने के लिए जिम्मेवारी दी गई है। जो पंचायत परीक्षा केंद्रों में नकल रहित परीक्षाओं को करवाने में सफल होंगे, उन्हें राज्य सरकार की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: Education News, News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!