3:29 pm - Tuesday June 21, 1532

हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक आज, प्रदेश की जनता को मिलेंगे होली के तोहफे

हरियाणा केबिनेट की बैठक आज फिर बुलाई गई है और सूत्रों की मानें तो आज की बैठक में नई टैक्सटाइल पॉलिसी, एग्र्री बिजनैस एंड फूड प्रोसैसिंग पॉलिसी तथा हरियाणा बायो एनर्जी पॉलिसी को मंजूरी प्रदान की जा सकती है। कपड़ा नीति में खादी को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा खादी संस्थानों को मामूली दरों पर रिटेल स्पेस को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन स्थलों, हवाई अड्डों तथा रिटेल हब जैसे स्थानों का इस्तेमाल करने पर भी जोर दिया जाएगा। इसके अलावा मंत्रिमंडल की बैठक में गुरुग्राम व मानेसर को छोड़कर बाकि जिलों में कमर्शियल कॉलोनियों के लिए लाइसैंस देने की प्रक्रिया में राहत प्रदान की जा सकती है। लोक सेवा के नियमों में भी बदलाव किया जा सकता है। इसके अलावा पत्रकारों की पैंशन के संदर्भ में कुछ नियमों में संशोधन हो सकता है।

वहीं, हरियाणा के कुछ मंत्रियों के ऐतराज के चलते मंत्रिमंडल की बैठक में आने वाली आबकारी नीति अब अगली बैठक पर जाकर रुक गई है, क्योंकि नई पॉलिसी में एक सरकारी कम्पनी बनाकर शराब बेचने का प्रस्ताव था लेकिन मंत्रियों की राय थी कि इस नीति के चलते पूरे देश में सरकार को बदनामी का दंश झेलना पड़ सकता है। यह बात ऊपर पार्टी हाईकमान तक भी पहुंचा दी गई जिसके चलते अब इस योजना पर ब्रेक लग गया है।

आबकारी व कराधान मंत्री सारा दिन इस संदर्भ में विभाग के अधिकारी के साथ बैठकें करते रहे जिसके चलते माना जा रहा था कि आज की बैठक में नई आबकारी नीति पर स्वीकृति की मोहर लगेगी लेकिन जब मंगलवार को होने वाली बैठक का एजैंडा जारी हुआ तो उसमें आबकारी नीति का एजैंडा नहीं था। माना जा रहा है कि नई आबकारी नीति के लिए अब 3 मार्च को मंत्रिमंडल की बैठक दोबारा बुलाई जा सकती है और उसके बाद ही नई नीति जारी होगी। इसके अलावा नई फिल्म नीति भी इस बार के एजैंडे में शामिल नहीं है, जबकि सम्भावना थी कि इस बार मंत्रिमंडल की बैठक में नई फिल्म नीति पर मोहर लगेगी लेकिन नई आबकारी नीति के साथ-साथ नई फिल्म नीति अगली बैठक में आएगी।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!