1:25 pm - Thursday December 8, 2016

गुड न्यूज, हरियाणा के कर्मचारियों को मिलेगा सातवें वेतनमान का लाभ

manohar-lal-khattar-cm-haryana_1458577009

हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ देने की तैयारी कर ली है। शीघ्र सरकार इस मामले में कमेटी का गठन कर सातवां वेतन आयोग देने की तैयारी शुरू कर देगी। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में यह कमेटी गठित की जाएगी। इसकी रिपोर्ट के आधार पर सरकार सातवां वेतन आयोग देगी।

सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र के मापदंड से राज्य सरकारों के मापदंड मेल नहीं खाते हैं। लिहाजा एक तय फार्मूले के तहत इन सिफारिशों का हल निकाला जाता है। इस बार सरकार को जी माधवन की रिपोर्ट पर भी गौर करना होगा। सभी पहलुओं पर गौर करते हुए सरकार सातवें वेतन आयोग का लाभ कर्मचारियों को देगी।

उधर, हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट की ओर से मंजूर की गई सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट का वे स्वागत करते हैं। हम राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी जल्द सातवें वेतन आयोग का लाभ देंगे।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार केंद्र द्वारा अंगीकार किए गये वेतनमानों और भत्तों का प्राय: अनुसरण करती है और इस संबंध में भारत सरकार द्वारा लिए गये निर्णय के अनुसार हरियाणा सरकार के कर्मचारियों के वेतन और भत्तों में बढ़ोतरी की जाएगी। इसके लिए 2016-17 के बजटीय अनुमानों में उपयुक्त प्रावधान किया गया है।

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!