5:06 pm - Saturday March 25, 2017

जाट आरक्षण आंदोलन शुरू, रोहतक में लगाई गई धारा 144 और पुलिस अलर्ट

हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन शुरू हो चुका है। इसके मद्देनजर रोहतक में धारा 144 लगा दी गई है, वहीं पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। रोहतक के सेक्टर-6 में शुक्रवार को जाट आरक्षण आंदोलन की कड़ी में जाट जागृति सेना का धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है। इस प्रदर्शन की अगुवाई युवा जाट नेता राहुल दादू कर रहे हैं।

धरने पर बैठे लोगों की मांग है कि जाट युवाओं पर दर्ज देशद्रोह के केस वापस लिए जाएं और आरक्षण पर कोर्ट में चल रहे मुकदमे की अच्छे से पैरवी की जाए। वहीं, धरनास्थल पर लोग पहुंचना शुरू हो गए हैं। पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। जिलाधीश अतुल कुमार ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 लगा दी है। जिला प्रशासन व पुलिस ने पूरी तैयारी कर रखी है।

जिला में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय व राज्य राजमार्ग, सभी मार्गों, रेलवे स्टेशन, रेलवे लाईन आदि के 500 मीटर की परिधि में धारा 144 के तहत पांच या इससे अधिक लोगों के इकट्ठे होने पर रोक लगा दी है। रोहतक में ही 29 जनवरी से जसिया गांव में भी जाटों का एक गुट धरना प्रदर्शन शुरू करेगा। खाप पंचायतों ने धरने प्रदर्शन से किनारा कर लिया है। वे आज सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात करेंगे।

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!