8:33 pm - Monday December 11, 2017

हरियाणा पटवारी परीक्षा संदेह के घेरे में

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा घोषित पटवारियों की लिखित परीक्षा परिणाम के 5 दिन बाद ही परीक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। आयोग ने 529 पदों के लिए 2880 परीक्षार्थियों की उत्तीर्ण सूची जारी की है। इसमें बड़ी संख्या में ऐसे परीक्षार्थी सफल हुए हैं, जिनका रोल नंबर आगे-पीछे है। ऐसे परीक्षार्थियों की संख्या 240 है। कई परीक्षा केंद्रों पर तो एक हजार में 39 परीक्षार्थी पास हैं और उनमें 8 परीक्षार्थी ऐसे हैं, जो कि एक ही सीरीज में बैठे थे। 14 परीक्षार्थी ऐसे उत्तीर्ण हैं, जिनके रोल नंबर आगे-पीछे हैं।

एक लाख परीक्षार्थियों में से जो 2880 उत्तीर्ण हुए हैं, उनमें दो-दो के जोड़े 98 हैं। लगातार 3 रोल नंबर उत्तीर्ण होने वालों के ग्रुप 11 हैं। इस पर परीक्षार्थी ही सवाल उठा रहे हैं। कई परीक्षार्थियों ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। परीक्षार्थी सुनील रंगा, सतीश रेढू, पूनम रानी, पवन कौशिक, अंजू रानी का कहना है कि मामले की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे मामले की जांच के लिए हाईकोर्ट जाएंगे।भिवानी सुधार एवं विकास समिति के अध्यक्ष कैप्टन पवन अंचल का कहना है कि परीक्षा परिणाम के दौरान आगे-पीछे लगातार रोल नंबर से पास होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या अगर ज्यादा है तो यह जांच का विषय है। पटवारी की परीक्षा इस बार गृह जिले में हुई थी, ऐसे में नकल के आसार बढ़ जाते हैं।पिछले साल मई में हुई थी परीक्षा

हरियाणा कर्मचारी चयन अायोग ने मई 2016 मेें 529 पदों के लिए पटवारी की परीक्षा ली थी। लगभग डेढ़ लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था। सभी ने अपने ही जिले में बने केंद्रों पर परीक्षा दी थी। 11 अप्रैल को आयोग ने परीक्षा परिणाम घोषित किया है।

Filed in: Jobs, News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!