8:01 am - Monday September 25, 2017

डीजीपी, बोले- एक साल में डीएसपी से लेकर सिपाही तक की 15 हजार भर्तियां होंगी

पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने स्पष्ट कहा प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को बेहतर करने के लिए आगामी एक वर्ष में सिपाही से डीएसपी तक के 15 हजार रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।
अगर आप हरियाणा पुलिस में भर्ती होने का सपना देख रहे हैं तो आपका ये सपना अब पूरा हो सकता है। आपके पास पुलिस में जाने का बड़ा मौका है। जी हां हरियाणा पुलिस में विभिन्न पदों पर जल्द ही 15 हजार से भी ज्यादा भर्तियां की जाएंगी। हरियाणा पुलिस विभाग में कर्मचारियों का संकट खत्म होने वाला है। खट्टर सरकार अप्रैल 2018 तक खाली पड़े 15 हजार पदों को भरने जा रही है। दस हजार पद भरने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को मांग पत्र भेजा जा चुका है। भर्ती प्रक्रिया जून 2017 से अप्रैल 2018 के बीच पूरी होगी।
गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रामनिवास ने बताया कि सरकार ने पुलिस कर्मचारियों के सभी 15,000 खाली पदों को वर्ष 2018 तक भरने का रोडमैप बनाया है। दस हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी। सरकार ने पुलिस कर्मियों के सभी रिक्तपद भरने के रोडमैप का शपथ-पत्र सुप्रीम कोर्ट में दिया था। कोर्ट ने समयबद्ध तरीके से खाली पद भरने के लिए हरियाणा के प्रयासों की सराहना की है।

सुप्रीम कोर्ट ने दूसरे राज्यों से भी इसका अनुकरण कर पुलिस कर्मियों की भर्ती के लिए रोडमैप देने को कहा है। हरियाणा सरकार खाली पदों पर भर्ती नए मानदंडों के अनुसार करेगी। नए नियमों की अधिसूचना भी जारी हो चुकी है। पुलिस का काम कठिन है, कर्मचारियों को विपरीत परिस्थितियों में भी कार्य करना पड़ता है।

पुलिसकर्मियों के समक्ष पारिवारिक समस्याएं भी होती हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी होने से कर्मचारियों की कमी पूरी हो जाएगी और सभी को साप्ताहिक अवकाश सुचारू रूप से मिलने लगेगा। कर्मचारियों पर काम का बोझ भी कम होगा।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!