5:12 pm - Saturday March 25, 2017

आरक्षण के लिए फिर से गरजने को तैयार जाट, पुलिस अलर्ट और एंजेसियां तैयार

आरक्षण के लिए फिर से आंदोलन करने को जाट तैयार हो गए हैं। जिसके चलते जहां पुलिस अलर्ट है, वहीं सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। हरियाणा में जाटों ने 29 जनवरी से आंदोलन की चेतावनी दी है, इसके बाद से हरियाणा पुलिस के साथ-साथ 7000 होमगार्ड जवानों की तैनाती की जा रही है। प्रदेश की तमाम सुरक्षा एजेंसियों ने तैयारी शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहले ही दावा कर चुके हैं कि पहले जैसी घटना नहीं होने देंगे। प्रदेश में 14000 होमगार्ड वालंटियरों के पद हैं, लेकिन मौजूदा संख्या काफी कम है। प्रदेश की सुरक्षा में पुलिस के साथ साथ होमगार्ड जवान कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। होमगार्ड के महानिदेशक के. सेल्वराज ने बताया कि 7000 होमगार्ड वालंटियरों को हरियाणा पुलिस के साथ तैनात किया जा रहा है। उन्हें ऐसे हालात से निपटने की ट्रेनिंग भी दे दी गई है।

प्रदेश भर में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। साथ ही जिन पुलिस कर्मियों ने छुट्टी ले रखी हैं उन्हें भी तत्काल रिपोर्ट करने को कहा गया है। सोनीपत पुलिस अधीक्षक अश्विन कुमार ने बताया कि कानून व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के लिए पुलिस कर्मियों की छुट्टी रद्द की गई है। डीजीपी ने पुलिस बलों से साफ कहा कि किसी प्रकार की हिंसा बर्दाश्त नहीं करें।

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!