3:11 pm - Wednesday November 22, 8006

हरियाणा पुलिस में होगी 12 हजार नई भर्तियां, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया

हरियाणा पुलिस में जल्द ही 12 हजार नई भर्तियां होंगी। इसकी प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी। इन नई भर्तियों के बाद हरियाणा पुलिस के मौजूदा जवानों का कार्यभार थोड़ा कम होगा और उन्हें सिस्टम अनुसार छुट्टियां भी मिल पाएंगी।

यह जानकारी हरियाणा पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने नग्गल मोगीनंद स्थित पुलिसलाइन में दी। डीजीपी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी यहां पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर मौजूद थे। सभी ने शहीद जवानों को शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

डीजीपी ने कहा कि सरकार की ओर से पुलिस कर्मचारियों के कल्याण के लिए कई गतिविधियां चलाई जा रही हैं। पुलिस मुलाजिमों को आवास की सुविधा देने के साथ-साथ नए पुलिस स्टेशन व पुलिस चौकियों का निर्माण करवाया जा रहा है। हरियाणा पुलिस में नई भर्ती होने के बाद पुलिस कर्मियों को सिस्टम के अनुसार छुट्टियां दी जाएंगी।

महानिदेशक बीएस संधू ने कहा कि आज का दिन न केवल हरियाणा पुलिस के लिए बल्कि समस्त भारतीय पुलिस के लिए एक प्रेरणादायक दिवस है, जो हमें उन 370 बहादुर और जांबाज पुलिस जवानों व अधिकारियों की याद दिलाता है, जिन्होंने अपने देश, प्रदेश व सीमाओं पर देश की सुरक्षा के लिए कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए और खतरनाक अपराधियों का मुकाबला करते हुए अपने अमूल्य प्राणों को देश पर बलिदान किया।

उन्होंने कहा कि आज से 55 वर्ष पूर्व इसी दिन केंद्रीय सुरक्षा पुलिस बल के दस बहादुर जवानों ने आत्मसमर्पण करने की बजाय मृत्यु को चुना। उन्होंने चीनी आक्रमणकारियों का डटकर मुकाबला किया और देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि हमने अन्य देशों से समर्थित आतंकवादी गतिविधियों को नियंत्रण में रखने के लिए ऐसी रणनीति बनाई है, जिससे विघटनकारी चुनौतियों का सामना करते हुए राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान से बचाया जा सके।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!