7:38 am - Tuesday January 23, 2018

8 मार्का टेस्ट के लिए व्हील के ऊपर रखे अवरोध युवाओं ने किया विरोध तो अफसरों ने हटवाए

इन दिनों परिवहन विभाग की अोर झज्जर समेत कई जिलों में रोडवेज ड्राइवरों की नई भर्ती प्रकिया चल रही है। प्रदेश की सबसे बढ़े बस स्टैंड झज्जर की वर्कशॉप में भी इसके लिए कई शहरों के युवा यहां टेस्ट देने के लिए आए हुए हैं। भर्ती प्रक्रिया के दौरान आवेदकों ने उस समय हंगामा किया जब 8- मार्का टेस्ट के लिए रखे गए व्हील पर प्लास्टिक के अवरोध रख दिए। विरोध बढ़ने पर फिर टेस्ट लेने वाली समिति ने सभी अवरोध हटा दिए।

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमिशन की ओर से परिवहन विभाग में 2038 ड्राइवरों की स्थाई भर्ती करनी है। करीब 11 हजार युवाओं ने रिटर्न पास किया। अब भर्ती प्रक्रिया के दूसरे चरण के तहत 4 से 15 दिसंबर तक बस संचालन टेस्ट होने हैं। झज्जर में भी इसके लिए कई शहरों के युवा टेस्ट देने के लिए आए। इस प्रक्रिया के तहत हर दिन 60 युवाओं के टेस्ट होंगे,जो 15 दिसंबर तक चलेंगे। दूसरे दिन की प्रक्रिया में सभी आवेदकों के दस्तावेज सही पाए। इसके बाद इनका परिवहन जिला प्रशासन के सहयोग से बनाई गई टेस्ट कमेटी ने बस संचालन के कई चरणों में टेस्ट लिया। जब 8-मार्का टेस्ट का नंबर आया तो आवेदकों में सुगबुगाहट शुरू हो गई। युवाओं ने विरोध जताते हुए कहा कि जिन व्हील से अंग्रेजी में 8 की संख्या बनाई जाती है। उस ड्रम के ऊपर अवरोध रख दिए गए थे। अगर कोई आवेदक पहिया निकाल लेता है, लेकिन बस की बॉडी भी अवरोध से छू गई तो उसे कमेटी द्वारा फेल कर दिया जाएगा।

इन जिलों में चल रहे हैं टेस्ट : रोडवेजझज्जर के अलावा ड्राइवरों के भर्ती टेस्ट करनाल, कुरुक्षेत्र, रोहतक, भिवानी, रेवाड़ी, अंबाला, पंचकूला, कैथल गुरुग्राम में दो स्थानों पर टेस्ट होंगे।

बैलेंसऔर दिशा तय करने के लिए रखे थे अवरोध

^हमनेकिसी मंशा के तहत व्हील के ऊपर अवरोध नहीं रखे थे। सिर्फ बैलेंस और दिशा तय करने के लिए रखे थे। अब जब हमें पता चला कि अन्य जिलों में ऐसा नहीं हुआ है तब हमने भी व्हील से इन्हें हटा दिया है। टेस्ट पूरी तरह पारदर्शिता से किया जाएगा। -लेखराज,जीएम रोडवेज झज्जर

इस तरह से रोडवेज

प्रशासन लेगा टेस्ट

रोडवेजड्राइवर भर्ती के लिए 6 प्रमुख टेस्ट लिए जाएंगे। इसका पहला चरण दस्तावेज चेक का होगा। इसमें ड्राइविंग लाइसेंस, दसवीं की मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र, डोमिसाइल, पहचान पत्र प्रमुख होंगे। इसके बाद डग टेस्ट होगा। इसमें बस को ऊपर और नीचे ले जाना होता है। तीसरे नंबर पर रिवर्स फारवर्ड टेस्ट होगा। इसी क्रम में 8- मार्का टेस्ट, जिग-जैक टेस्ट अंतिम रोड टेस्ट होगा। इन सभी टेस्टों के बाद मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। अगर कुल सीट 2038 से ज्यादा युवक सभी चरणों को पास कर लेते हैं तब फिर इंटरव्यू के आधार पर ज्वाइनिंग की जाएगी। अगर टेस्ट में पास होने वाले युवाओं की संख्या कम हुई तो मेरिट के आधार पर लिस्ट डिक्लेयर होगी।

झज्जर. रोडवेजमें ड्राइवर भर्ती में ड्रम के ऊपर अवरोध रखने से हुए हंगामे के बाद अवरोधों को हटाते रोडवेज कर्मचारी।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!