2:24 pm - Sunday April 15, 2018

हरियाणा कर्मचारी आयोग की टीमों ने फरीदाबाद, हिसार व यमुनानगर में की छापेमारी

सैक्टर-4 स्थित हरियाणा कर्मचारी आयोग के कर्मियों द्वारा बाहरी दलालों के साथ मिलकर भर्तियों में किए घोटाले के सम्बंध में शनिवार को जांच में जुटी टीमों ने पकड़े गए 8 आरोपियों की निशानदेही पर फरीदाबाद, हिसार और यमुनानगर में छापेमारी की। जहां से 2 कम्प्यूटर, 10 हार्ड डिस्क और कुछ जरूरी रिकार्ड पुलिस के हाथ लगा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरोह पिछले कुछ महीनों से नहीं, बल्कि करीब 2 सालों से ये काम कर रहा था।

सूत्रों के अनुसार एक टीम शनिवार को फरीदाबाद में डटी रही। यहां से कुछ रिकॉर्ड बरामद किए। शनिवार को कुछ पुलिस अधिकारी हरियाणा कर्मचारी आयोग के पंचकूला स्थित दफ्तर में भी भर्तियों से सम्बंधित सरकारी रिकार्ड को खंगालने के लिए बैठे रहे। इतना ही नहीं, हरियाणा कर्मचारी आयोग के असिस्टेंट सुभाष पराशर से उन लोगों को मिलवाया भी जाता था जिनसे रुपए लिए जाने होते थे। ताकि रुपए देने वाले को भी यकीन हो जाए कि उसका काम हो जाएगा। बलवान शर्मा बाहर से आवेदकों के बारे में पता करता था।

आयोग के द्वारा इस बात की भी पड़ताल की जा रही है कि बलवान शर्मा ने अपने कई रिश्तेदारों को भी अलग-अलग भर्तियों के जरिए नौकरियां दिलवाई है या नहीं। बताया जा रहा है कि सी.एम. फ्लाइंग द्वारा पकड़ा गया पुनित इस केस की सबसे अहम कड़ी है। क्योंकि उसके पास सारा डाटा होता था। वह यहां आई.टी. विंग में होने की वजह से  सारा डाटा को देख लेता था। चंडीगढ़ स्थित हरियाणा सचिवालय में कार्यरत कई कर्मचारी व अधिकारियों के फोन कॉल्स के रिकार्ड को भी खंगाला जा रहा है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!