12:12 am - Thursday April 19, 2018

प्राइवेट बसों में भी बुजुर्गों को मिलेगी 50 फीसदी किराये में छूट

चण्डीगढ़, हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि हरियाणा परिवहन की तरह ही प्राइवेट बसों में भी विद्यार्थियों के बस पास तथा वृद्घों को दी जा रही किराये में 50 प्रतिशत की छूट मान्य होगी। अगर कोई प्राइवेट बस ऑपरेटर इस उल्लंघन करता है तो उसका चालान किया जाएगा और बार-बार शिकायत मिलने की स्थिति में उसक परमिट रदद कर दिया जाएगा।

यह जानकारी परिवहन मंत्री हरियाणा विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दूसरे दिन प्रश्नकाल के दौरान पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में सदन को दी। उन्होंने सदन को अवगत करवाया कि विभिन्न 40 श्रेणियों को किराये में छूट व पास की सुविधा है, जिसकी सूची हरियाणा परिवहन व प्राइवेट बसों में प्रदर्शित की जाएगी, जिसके आदेश उन्होंने आज ही परिवहन विभाग के महानिदेशक को दे दिए हैं।
परिवहन मंत्री ने इस बात से भी अवगत करवाया कि हरियाणा परिवहन की बसों में वृद्घजनों को किराये में रियायत की सुविधा अन्य राज्यों में भी दी जाती है। उन्होंने कहा कि जो भी शैक्षणिक संस्थान लड़कियोंं के लिए हरियाणा परिवहन की बस सेवा लेना चाहता है, तो विभाग को लिखित में भिजवा सकता है और हर संस्थान तक यह सुविधा उपलद्ब्रध करवाई जाएगी।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!