4:54 pm - Wednesday April 18, 2018

अनिल विज को रास नहीं आ रहा राष्ट्रगान, ये बदलाव करने की उठाई मांग

हमेशा से अपने बयानों के कारण सुर्खियों में बने रहने व दबंग नेता कहलाए जाने वाले नेता हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राष्ट्रगान में बदलाव की मांग उठाई है। अनिल विज ने असम से कांग्रेस के सांसद रिपुन बोरा की राष्ट्रगान से सिंध शब्द हटाए जाने के प्रस्ताव पर हामी भरते हुए राष्ट्रगान से सिंध शब्द के साथ-साथ अधिनायक शब्द भी हटाए जाने की बात कही है। विज के इस बयान के बाद प्रदेश में एक बार फिर नई बहस छिडऩे की संभावना है।

विज ने राष्ट्रगान में बोले जाने वाले अधिनायक शब्द पर आपत्ति जताते हुए इसे राष्ट्रगान से हटाए जाने की बात कही है। साथ ही हरियाणा भाजपा के इस कद्दावर और बेबाक मंत्री ने असम के कांग्रेसी सांसद रिपुन बोरा द्वारा राष्ट्रगान पर सदन में प्रस्ताव लाकर राष्ट्रगान में से सिंध शब्द हटाए जाने की पैरवी भी की है।

गौरतलब है कि असम से सांसद नितिन बोरा द्वारा लोकसभा में एक प्रस्ताव लाकर राष्ट्रगान में से सिंध शब्द हटाकर इसमें नार्थ ईस्ट का जिक्र किए जाने का प्रस्ताव रखा है जिसपर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी सुधार की मांग उठाई है। अम्बाला में अनिल विज ने कहा कि राष्ट्रगान में से सिंध शब्द भी हटना चाहिए और साथ मे अधिनायक शब्द हटाया जाना चाहिए, क्योंकि हिंदुस्तान में अधिनायकवाद नहीं बल्कि प्रजातंत्र है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!