9:36 pm - Monday April 16, 2018

धांधली के चलते 380 स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती पर हाइकोर्ट ने लगाई रोक

हरियाणा में 380 मल्टी पर्पज हेल्थ वर्करों की भर्ती की प्रक्रिया हाइकोर्ट ने कार्रवाई करते हुए रोक लगा दी है। बतां दे इस भर्ती प्रतिक्रिया में धांधली का अारोप लगाते हुए याचिकाए दाखिल की गई थी। जिस पर पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट ने एक्शन लेते हुए ये कदम उठाया। इसके साथ ही हरियाणा सरकार और हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीश्न को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

हाइकोर्ट को बताया गया कि सरकार ने मल्टी पर्पज हेल्थ वर्करों के 380 पदों के लिए भर्ती निकाली थी। 12वीं कक्षा और एएनएम का कोर्स शैक्षणिक योग्यता बताई गई थी। वकील एमडी खान ने कोर्ट को बताया कि याचिकाकर्ता गीता ने ओएसपी एससी कोटा में अवेदन किया था। लिखित परीक्षा में वह पास हो गई और उसे डाक्यूमेंटस की वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया।

इसके बावजूद उसे इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। इंटरव्यू में कोई और इस श्रेणी का अावेदक नहीं था। इसके बावजूद जब इंटरव्यू का परिणाम अाया तो उसके स्थान पर किसी अन्य उम्मीदवार को दर्शाया गया जो उस श्रेणी में भी नहीं अाता। जिस उम्मीदवार को दर्शाया गया वह एससी श्रेणी का था जबकि याचि ओएससी एससी श्रेणीकी। एेसे में भर्ती में सीधे तौर पर धांधली होने की बात कहते हुए याचि ने उसेइंसाफ देने की मांग की है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!