11:05 am - Sunday April 15, 2018

HSSC चेयरमैन विवाद: लेन-देन की ऑडियो हुई थी वायरल, गुपचुप बढ़ाया भूषण का कार्यकाल

प्रदेश सरकार ने हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के पांच सदस्यों का कार्यकाल बढ़ा दिया है। चेयरमैन भारत भूषण भारती का कार्यकाल पहले ही गुपचुप तरीके से 3 साल के लिए बढ़ाया जा चुका है। इन सभी का कार्यकाल 24 मार्च को पूरा हो रहा था। सरकार ने अन्य सदस्यों का कार्यकाल 22 जुलाई 2019 तक बढ़ाया है। यदि इससे पहले इनकी आयु 65 वर्ष की हो जाती है तो पहले हटाया जाएगा। चेयरमैन का कार्यकाल 7 मार्च को बढ़ाया गया दिखाया है, जिसका लेटर शुक्रवार को सामने आया। जबकि इसकी सूचना पहले जारी नहीं की गई। यहां तक लोक सामान्य प्रशासन की ओर से वेबसाइट पर भी अधिसूचना का पत्र अपलोड नहीं किया गया।

पेहवा की ऑडियो सीडी को लेकर सीएम ने ही दिए थे जांच के आदेश

– बता दें कि चेयरमैन पर ओडियो सीडी को लेकर विधानसभा में विपक्ष ने कई आरोप लगाए थे। इस मामले में विपक्ष ने भले ही उन पर गंभीर आरोप लगाए, लेकिन मुख्यमंत्री ने उन्हें यह कहते हुए क्लीन चिट दे दी थी कि तीन साल के अनुभव के आधार पर यह साफ है कि उनके खिलाफ कभी कोई शिकायत नहीं आई। हालांकि पेहवा की ऑडियो सीडी को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक महीने में विजिलेंस जांच के आदेश जरूर विधानसभा में ही दिए थे।

– उधर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि जब मामला विधानसभा में उठा है तो जांच तो पहले होनी ही चाहिए थी। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला का कहना है कि चेयरमैन का कार्यकाल बैकडेट में बढ़ाया गया दिखाया है। यदि अाज बढ़ाते तो इनके सरकार के सामने समस्या बन सकती थी, क्योंकि हमने विधानसभा में इस मुद्दे पर सरकार से जवाब मांगा है। सीएम ने भी मामले में जांच का आश्वासन दिया था।

सात मार्च को ही बढ़ चुका है कार्यकाल : चेयरमैन

हरियाणा सरकार ने हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग के पांच सदस्यों के कार्यकाल का विस्तार किया है। इनका कार्यकाल 24 मार्च, 2018 से 22 जुलाई, 2019 तक या उनकी 65 वर्ष की आयु होने तक होगा। इस संबंध में हरियाणा के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा एक अधिसूचना जारी कर दी गई है। इन 5 सदस्यों में पंचकूला से नीलम अवस्थी, महेंद्रगढ़ से  देवेंद्र सिंह, करनाल से अमरनाथ सौदा, यमुनानगर से भोपाल सिंह और जींद से विजयपाल सिंह हैं।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!