3:11 pm - Saturday November 22, 7028

क्लर्क भर्ती में धांधलेबाजी हाईकोर्ट ने उठाया कदम, सरकार पर भी सख्ती

हाईकोर्ट के एकल बैच ने प्रक्रिया में अनियमितता के आरोपों वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए क्लर्क भर्ती में हुई धांधलेबाजी देखते हुए कोर्ट ने भर्ती के अंतिम परिणाम पर रोक लगा दी। मगर अब जो रिजल्ट डाला गया है उसको लेकर न तो कोई आपत्तियां ली गईं और न ही पूरी सही प्रक्रिया का पालन किया गया। ऐसे में इस भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए और योग्य लोगों को मौका मिले इसलिए इसकी निगरानी की जाए।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

आज हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ओएमआर की अरिजॅनॅल कॉपी  हाईकोर्ट में पेश किया। जिसे पिटीशनर की कार्बन कॉपी से मैच किया गया तो :-

  • अंगूठे का निशान अरिजॅनॅल कॉपी  में अलग जगह मिला कार्बन कॉपी से
  • अरिजॅनॅल कॉपी  में प्रश्न 1,2,61,62,63 में कार्बन कॉपी से अलग उत्तर

हाईकोर्ट के एकल बैच ने दोनों ओएमआर कॉपी को हिरासत में लिया। और कहा की इस अनियमितता के कारण पुरी भर्ती  प्रक्रिया सवालों के घेरे में  है।

इस मामले में स्टे इस बात पर हुआ है कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और इंटरव्यू को एक साथ क्यों किया गया है? मामला  यह भी है कि इंटरव्यू में 3 गुना केंडिडेट क्यों नहीं बुलाये गए जबकि नोटिफिकेशन (11.08.2017) के अनुसार ऐसा करना आवश्यक है।

प्रदेश में हो रही क्लर्क भर्ती में चल रही धांधलेबाजी के चलते भर्ती प्रक्रिया अंतिम परिणाम पर रोक लगाते हुए हाईकोर्ट ने सरकार से 02 नवंबर तक जवाब मांगा है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!