8:02 am - Monday September 25, 2017

क्लर्क भर्ती याचिका पर कल सुनवाई करेगा हाई कोर्ट

क्लर्क भर्ती पेपर लीक मामले पर कल सुनवाई करेगा हाई कोर्ट, लाखों युवाओं को है बेसब्री से इंतज़ार

क्लर्क भर्ती पेपर लीक मामले पर कल सुनवाई करेगा हाई कोर्ट, लाखों युवाओं को है बेसब्री से इंतज़ार है|  पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा में छह हजार से ज्यादा क्लर्क भर्ती के परिणाम जारी करने पर रोक का आदेश जारी करते हुए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

इस मामले में रोहतक निवासी मुकेश ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर बताया कि हरियाणा में पिछले साल 13 नवम्बर से लेकर 11 दिसम्बर तक छह हजार से ज्यादा क्लर्क के पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस भर्ती में 7 लाख से ज्यादा आवेदन आए थे और 3 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। दिसम्बर माह में जब परीक्षा हुई तो कुछ सेंटर पर पेपर लीक की शिकायत आई थी। इस बाबत याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट में उस समय के समाचार पत्रों की कापी जिसमें पेपर लीक की खबरें थी कोर्ट को दिखाई।

याची का पक्ष सुनने के बाद हाइकोर्ट ने याची से सवाल किया कि उसकी याचिका का आधार केवल समाचार पत्र हैं ऐसे में यह ठोस आधार नही है, लेकिन इसके साथ ही कोर्ट ने पेपर लीक के सात महीने बाद याचिका दायर करने पर भी सवाल उठाया था।

इसके साथ ही हाई कोर्ट ने इस मामले की पूरी रिपोर्ट भी पेश करने को कहा था। जिसके बाद पिछली तारीख को सुनवाई नहीं हो सकी|

इसके जवाब में एटॉर्नी जनरल ने कहा था, ‘’हम वो सब कुछ करेंगे जो ज़रूरी है| कोर्ट में मामला चल रहा है जिसका फैसला जल्द कल आ सकता है|

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!