3:15 am - Sunday December 4, 2016

HSSC कर रहा है बेरोजगार युवकों के भविष्य के साथ खिलवाड़

hssc-patwari-result-news

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की लेटलतीफी हजारों युवाओं के भविष्य पर पड़ रही है भारी

बेरोजगारों पर भारी पड़ रही है हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की लचर कार्यप्रणाली । आयोग द्वारा विभिन्न भर्तियों में देरी के कारण प्रदेश के बेरोजगार युवाओं में निराशा का माहौल हैं तथा युवा रोजगार के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हैं। भर्ती के लिए आयोग की कार्मिक विंग के अफसर पूरे मामले पर दूसरी भर्तियों  के काम का बोझ होने बहाना बनाकर पल्ला झाड़ रहे हैं।

उम्मीदवारों का कहना हैं कि विभिन्न पदों के लिए जब प्रक्रिया प्रारंभ हुए 6-7 माह से भी अधिक समय बीत चुके हैं तो चयन आयोग द्वारा इनके लिखित परीक्षा घोषित करने में देरी क्यों हो रही हैं। उन्होंने कर्मचारी चयन आयोग व हरियाणा सरकार से मांग की हैं कि लम्बित भर्तियों के लिखित परीक्षा तारीख़ शीघ्र घोषित किए जाएं ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके।

बेरोजगार आयोग ऑफिसो के चक्कर काट-काट कर थक चुके है पर अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया की विभिन्न भर्तियों के प्रवेश पत्र कब जारी होगा या फिर भर्ती रद्द भी हो चुकी है । एक तरफ सरकार रोजगार के लिए चुनावी घोषणा पत्र मे वादे करती है वहीं दूसरी और बेरोजगार की कोई सुनने समझने वाला भी नहीं है । शासन की ओर से तो इन युवा बेरोजगारों को रोजगार देने के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं परंतु जमीनी सच्चाई कुछ और है। प्रदेश में ऐसे लाखों बेरोजगार हैं जो नौकरी के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

लंबित विभिन्न भर्तियों का विवरण :-

  • सब इंस्पेक्टर
  • ग्राम सचिव
  • कैनाल पटवारी
  • हरियाणा पुलिस कमांडो
Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!