3:11 pm - Wednesday November 22, 7245

HSSC ने 2 दिन में निकाले 5 परीक्षाओं के रिजल्ट, 9 से 11 तक होंगे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित परीक्षाओं के आयोजन, रिजल्ट और इंटरव्यू प्रक्रिया को फास्ट कर दिया है।
हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित परीक्षाओं के आयोजन, रिजल्ट और इंटरव्यू प्रक्रिया को फास्ट कर दिया है। पिछले दो दिन में ही 5 परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। इसके साथ ही इन पदों के लिए इंटरव्यू की तारीखें भी निश्चित कर दी गई हैं। इस बीच सभी सफल अभ्यर्थियों को अपने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए कॉल कर लिया गया है।
कमीशन के चेयरमैन भारत भूषण भारती ने बताया कि शुक्रवार 29 सितंबर को विज्ञापन संख्या 6 में कैटेगरी 29 के तहत ट्रेसर, इसी विज्ञापन की कैटेगरी 2 में इंडस्ट्रियल एक्सटेंशन ऑफिसर और कैटेगरी 10 के तहत अकाउंटेंट की पोस्ट के लिए हुई लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। इन पदों के लिए इंटरव्यू 9 अक्टूबर, 2017 को लिए जाएंगे। इस बीच इंटरव्यू से पहले अभ्यर्थी अपने दस्तावेज चैक करवा सकेंगे।
इसी तरह शनिवार 30 सितंबर को विज्ञापन संख्या 6/2016 की कैटेगरी 5 के तहत इंडस्ट्रियल एक्सटेंशन ऑफिसर (मुख्यालय) और विज्ञापन संख्या 7/2015 की कैटेगरी 7 के तहत ऑडिटर्स की लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया है। इनके इंटरव्यू 11 अक्टूबर, 2017 को होंगे। इन पदों के लिए सितंबर में ही 13 से 16 सितंबर तक कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन टेस्ट लिया गया था। उल्लेखनीय है कि हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन जून, 2015 से अगस्त, 2017 तक 55351 पदों की वेकेंसी निकाल चुका हैं। इनके लिए आयोग को 1.30 करोड़ आवेदन मिले इनमें कई अभ्यर्थी ऐसे भी हैं जिन्होंने एक से अधिक पदों के लिए भी आवेदन किए हैं। वास्तविक सिंगल आवेदकों करीब 85 लाख है। आयोग अब तक 16000 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन करके विभागों को भेज चुका है। इनमें जेई, पीजीटी, टीजीटी, वीएलडीए, पटवारी, पुलिस कांस्टेबल, जूनियर कोच, यूडीसी, मंडी सुपरवाइजर समेत करीब 43 कैटेगरी में भर्ती किए गए युवा शामिल हैं।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

Filed in: Results

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!