1:33 am - Saturday December 3, 2016

HSSC क्लर्क भर्ती लिखित परीक्षा में देरी, प्रदेश के बेरोजगार युवाओं में निराशा का माहौल हैं

24804-high-school-student-sad-facebook-800w-tn

क्लर्क भर्ती परीक्षा को लेकर सरकार की पॉलिटिक्स लगातार जारी है। लाखों अभ्यर्थी इस परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं परंतु सरकार परीक्षा की तारीख तक घोषित नहीं कर रही, जबकि क्लर्क के हजारों पद रिक्त पड़े हुए हैं।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग क्लर्क भर्ती लिखित परीक्षा में देरी, बेरोजगारों पर भारी पड़ रही है आयोग की लचर कार्यप्रणाली

बेरोजगारों पर भारी पड़ रही है हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की लचर कार्यप्रणाली क्लर्क भर्ती लिखित परीक्षा तारीख़ घोषित न करने के कारण प्रदेश के बेरोजगार युवाओं में निराशा का माहौल हैं तथा युवा रोजगार के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हैं। 

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा क्लर्क नहरी पटवारी,पंचायत विभाग में ग्राम सचिव विभिन्न 50000 से भी अधिक पदों के लिए लिखित परीक्षा लम्बित हैं जिसके कारण रोजगार चाहने वालों में निराशा का माहौल हैं। उम्मीदवारों का कहना हैं कि विभिन्न पदों के लिए जब प्रक्रिया प्रारंभ हुए 4-5 माह से भी अधिक समय बीत चुके हैं तो चयन आयोग द्वारा इनके लिखित परीक्षा घोषित करने में देरी क्यों हो रही हैं। उन्होंने कर्मचारी चयन आयोग व हरियाणा सरकार से मांग की हैं कि लम्बित भर्तियों के लिखित परीक्षा तारीख़ शीघ्र घोषित किए जाएं ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग भर्ती लिखित परीक्षा कार्यक्रम :- हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग लिखित परीक्षाओं के लिये तारीखो की घोषणा पैराशूट लैंडिंग की तरह करता  हैं जिस के कारण रोजगार चाहने वालों को लिखित परीक्षा की तैयारी का मोका नहीं मिलता ।जहाँ एक और अन्य राज्यों के कर्मचारी चयन आयोग विज्ञापन के साथ ही परीक्षा तारीख़ घोषित कर देते हैं  ।

चुनाव लड़ने के लिए समय उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार का समय दिया जाता है । लेकिन हरियाणा में आयोग लिखित परीक्षाओं की घोषणा पैराशूट लैंडिंग की तरह करता  हैं आयोग अब-तक तय नहीं कर पा रहा है, कि क्लर्क भर्ती परीक्षा कब आयोजित की जाएगी। इससे छात्रों में आक्रोश है। याद दिला दें कि भर्ती परीक्षा को लेकर सीधे सीएम मनोहर लाल खट्टर अभ्यर्थियों के निशाने पर हैं।

जब तक स्टूडेंट्स को ये मालूम नहीं की परीक्षा कब आयोजित की जाएगी तैयारी कैसे करे ?

हरियाणा सरकार से बेरोजगार युवाओं की मांग है जल्द ही लम्बित भर्तियों के लिखित परीक्षा तारीख़ शीघ्र घोषित किए जाएं

अपनी यह मांग हरियाणा सरकार तक पहुँचाने  के लिये ज्यादा से ज्यादा शेयर करे

Filed in: Exam Dates

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!