2:35 pm - Wednesday October 18, 2017

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की कार्यशैली से बेरोज़गार युवा नाख़ुश

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की कार्यशैली से बेरोज़गार युवा नाख़ुश । सवाल : आखिर सरकार क्यों हैं लापरवाह ,अभी तक बेरोज़गार युवाओं के हाथ नहीं लगा हैं रोज़गार ? हरियाणा प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बने ढाई साल के करीब समय हो चुका है लेकिन हरियाणवी बेरोज़गार युवाओं की हालत जस की तस हैं । लाखों नौकरीयो के लिये आवेदन आमंत्रित करने के बाद भी केवल कुछ हजार चयन हुए हैं ।

लाखों नौकरीयो के लिये फेसलें कोर्ट में लटक कर दम तोड देते हैं। प्रयासरत उम्मीदवारों के सपने सरकार बदलने के साथ नयी मंजिल के सपने देखने की गलती कर जाते हैं। हालांकि हक़ीक़त में केवल नेता मंत्री बदल जाते हैं हालत जस की तस होते हैं।

  • 10 माह का समय गुज़र जाने के बाद भी पटवारी भर्ती परिणाम सम्बन्धी कोई अता-पता नहीं हैं।
  • 3 माह का समय गुज़र जाने के बाद भी क्लर्क भर्ती एसआईटी को सौंपी जांच का कोई अता-पता नहीं हैं।
  • पुलिस कान्स्टेबल भर्ती हाईकोर्ट में विचाराधीन
  • चयनित जेबीटी अध्यापक भर्ती हाईकोर्ट में विचाराधीन
  • ग्राम सचिव/कैनाल पटवारी/सब इंस्पेक्टर एग्जाम डेट का कोई अता-पता नहीं हैं।

राजनीतिक पार्टियाँ करती हैं बेरोज़गार युवाओं का इस्तेमाल

चुनावों के दौरान किये जाने वाले समारोह और रैलियों में हर राजनीतिक पार्टी हरियाणवी बेरोज़गार युवाओं से बहुत सारे वादे करती है और उन्हें पूरा करने के भी बहुत सारे दावे करती है। लेकिन चुनाव जीतने के बाद जनता की सुध लेने को न तो कोई समारोह होता है और न ही कोई रैली। चुनावों के दौरान लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए भाषण देते ये नेता भी अपने वादों को भूल जाते हैं और लोग भी भूल जाते हैं। भोले-भाले लोग खुद को ठगा हुआ महसूस तो जरूर करते हैं लेकिन उनके पास सरकार को कोसने के अलावा और कोई चारा भी नहीं बचता। अक्सर कहा जाता है कि देश का आने वाला भविष्य है देश के युवा। इन रैलियों में पहुंचे युवाओं को कहा जाता है कि आपके हाथ में हैं देश को किस तरफ ले जाना है।

आज के युवाओं की सबसे बड़ी परेशानी हैं बेरोजगारी। जिससे पैदा होती हैं इससे जुडी और परेशानियां। लेकिन क्या चुनावों के दौरान वादे और दावे करने वाली सरकार असल में बेरोजगारी मिटाना चाहती है?

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!